×

Shamli: मुस्लिम धर्म छोड़ अपनाया हिंदू धर्म, कहा- श्री राम ने दिए थे दर्शन, अब ससुराल धर्म परिवर्तन का बना रहा दबाव

Shamli News: शहजाद उर्फ संजू राणा ने करीब साढे 3 साल पहले मुस्लिम धर्म को छोड़कर हिंदू धर्म अपनाया था।

Pankaj Prajapati
Report Pankaj PrajapatiPublished By Monika
Published on: 12 May 2022 9:48 AM GMT
Shamli News
X

मुस्लिम धर्म छोड़ अपनाया हिंदू धर्म (photo: social media )

Shamli News: शामली जनपद में एक बार फिर धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया । जहां तीन साल पहले मुस्लिम समाज से हिंदू बने संजू राणा ने ससुराल पक्ष के दबाव के चलते अब धर्म परिवर्तन करने की बात कही है। तो वहीं अब पीड़ित ससुराल पक्ष के दबाव में आकर हिंदू से मुस्लिम बनाने की बात कह रहा है। जब उसने ससुराल पक्ष के लोगों पर अपने घर बेचने का और अपनी जान का खतरा भी बताया है। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर कार्यवाही शुरू कर दी है ।

दरअसल मामला शामली जनपद की सदर कोतवाली क्षेत्र के नोकुआं रोड का है जहां का रहने वाला शहजाद उर्फ संजू राणा ने करीब साढे 3 साल पहले मुस्लिम धर्म को छोड़कर हिंदू धर्म अपनाया था। उसके बाद उसके परिवार में काफी विवाद हो गया था एक ओर जहां उसकी पत्नी अपने बच्चों को लेकर मायके चली गई थी, वही उसको घर से भी निकाल दिया था । अब उक्त मामले में कार्रवाई करने को लेकर संजू राणा शहजाद ने सदर कोतवाली में तहरीर देकर अपने ससुराल वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की।

श्री राम भगवान ने दर्शन दिए थे

संजू राणा का कहना है कि करीब साढ़े 3 साल पहले मुझे श्री राम भगवान ने दर्शन दिए थे उसके बाद ही मैंने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाया था। हमारे पूर्वज भी सनातन धर्म के मानने वाले थे, लेकिन तब से अब तक मेरे बीवी बच्चों ने मुझे अपनाया नहीं जिसके चलते अब मेरे ससुराल वालों ने मेरी पत्नी का निकाह कहीं और करने का प्रयास किया। लेकिन मैंने तलाक नहीं दिया। मेरे ससुराल वालों ने अब शर्त रखी है कि पत्नी और बच्चे तब तुम्हें दिए जाएंगे जब तुम हिंदू से मुसलमान बन जाओगे। जबकि मैं हिंदू से मुसलमान बनना नहीं चाहते है। तो वही मेरा घर भी उन लोगों ने बेच दिया है। उस मामले में मैंने अब पुलिस से कानूनी कार्रवाई की मांग की है ।पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story