×

Shamli News: सरकार जिद्दी है तो हम तो उससे ज्यादा जिद्दी हैं, बोले जयंत चौधरी

Shamli News: शामली में अग्निवीर योजना के विरोध में राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी पहुंचे थे। वहीं जयंत ने मंच से युवाओं को अग्निवीर को युवाओं के भविष्य के साथ धोखा बताया है।

Pankaj Prajapati
Published on: 28 Jun 2022 6:03 PM GMT
Shamli News: सरकार जिद्दी है तो हम तो उससे ज्यादा जिद्दी हैं, बोले जयंत चौधरी
X

Shamli News: आज शामली के गांव बड़ौत में अग्निवीर योजना (Agniveer Scheme) के विरोध में युवा पंचायत का आयोजन किया गया। जिसमें पंचायत को संबोधित करने के लिए राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी (Rashtriya Lok Dal chief Jayant Choudhary) पहुंचे थे। वहीं जयंत ने मंच से युवाओं को अग्निवीर को युवाओं के भविष्य के साथ धोखा बताया है। इस योजना को युवाओं का भविष्य अंधकार की ओर ले जाने वाली योजना बताया है। जयंत ने कहा कि यदि सरकार यह योजना वापस नहीं लेती है और जिद पर अड़ जाती है तो, हम तो सरकार से भी ज्यादा जिद्दी हैं।

दरअसल आपको बता दें कि आज शामली जनपद के गांव काबडौत में राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह (Rashtriya Lok Dal chief Jayant Choudhary) युवा पंचायत को संबोधित करने के लिए यहां पहुंचे थे। वही जयंत राज्यसभा सांसद बनने के बाद पहली बार शामली की सर जमी पर पहुंचे थे। जहाँ जयंत चौधरी ने केंद्र सरकार द्वारा युवाओं के लिए बनाई गई अग्निवीर योजना का विरोध करते हुए पंचायत में मौजूद लोगों को खामियां गिनाई है।

अग्निवीर योजना के विरोध में राष्ट्रीय लोक दल

जयंत ने कहा कि सरकार ने किसानों के खिलाफ तीन कृषि बिल भी लाने की कोशिश की थी। जिसको वापस कराने में शामली जनपद के अहम रोल रहा है। क्योकि शामली के गांव भैंसवाल में हुई पंचायत के बाद उठी आवाज ने सरकार को योजना वापस लेने पर मजबूर कर दिया था। क्योंकि बस वालों की पंचायत के बाद आंदोलन यहीं से शुरू हुआ था।

आज एक बार फिर शामली जनपद से अग्निवीर योजना के विरोध में राष्ट्रीय लोक दल युवाओं के भविष्य के लिए पंचायत कर आगे की रणनीति पर काम कर रही हैं। अब राष्ट्रीय लोक दल जगह-जगह पंचायत कर युवाओं के भविष्य के लिए कार्य करेगी। इतना ही नहीं जयंत ने अग्निवीर योजना की खामियां बताते हुए कहा कि यह योजना 4 साल के लिए लागू की गई है। इस योजना से युवाओं के भविष्य पर काफी गहरा प्रभाव पड़ेगा।

ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं के लिए तो उनकी शादी पर भी गहरा असर पड़ेगा। इशारों ही इशारों में जयंत ने कहा कि योगी और मोदी की तो शादी नहीं हुई है इसलिए वह दोनो नहीं चाहते कि देश के युवाओं की भी शादी हो। वही सरकार ने कृषि बिल भी वापस लिए हैं और हम इस योजना का डटकर मुकाबला करेंगे यदि सरकार जिद्दी है... तो हम तो उससे ज्यादा जिद्दी हैं। युवाओं के भविष्य के साथ हम कोई भी खिलवाड़ नहीं होने देंगे।

वही इस योजना में युवाओं के लिए पेंशन नहीं है यदि 4 साल की नौकरी के लिए सरकार पेंशन नहीं दे सकती है तो 5 साल के सांसद कार्यकाल के लिए भी पेंशन लागू नहीं होनी चाहिए। इसलिए मैं राज्यसभा सांसद होने के नाते पेंशन नहीं लेने का कदम उठा रहा हूं। जयंत ने कहा कि सरकार किया योजना युवाओं के भविष्य को अंधकार की ओर ले जाने वाली है इस योजना का हम सभी को डटकर मुकाबला करना है।

इस सरकार में बेरोजगारी का मुद्दा बड़ा मुद्दा-जयंत

इस सरकार में बेरोजगारी का मुद्दा बड़ा मुद्दा है। वही जयंत चौधरी ने योगी सरकार में चल रहे बुलडोजर पर तंज कसते हुए कहा कि हम बुलडोजर की चाबी निकाल लेंगे। वही जयंत ने पुलिसकर्मियों को भी नसीहत देते हुए कहा कि आप भी तैयार हो जाए, अब पुलिस में भी इसी तरह की योजना सरकार लेकर आएगी। आपको भी 4 साल नौकरी करनी होगी। यह सरकार चौकीदार की नौकरी कराने का काम कर रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story