×

Shamli: आधे घंटे की मूसलाधार बारिश से शहर बना टापू, नगरपालिका की खुली पोल

Shamli: शामली में आज रिकॉर्ड तोड़ बारिश से लगभग 3 से 4 फुट पानी भर गया है। शामली में लगभग हर मोहल्ले हर बाजार में पानी भरा हुआ है।

Pankaj Prajapati
Published on: 1 July 2022 9:40 AM GMT
Shamli News
X

शामली में बारिश से सड़कें हुई जलमग्न।

Shamli: शामली में हल्की सी बारिश ने नगरपालिका के कारनामों की पोल खोल कर रख दी है। छोटी गलियों से लेकर बाजारों व रोड़ पर कुछ ही मिनटों की बारिश ने हर जगह पानी ही पानी कर दिया। कि जब-जब यहां बारिश होती है तब-तब यहां यही हालात होते है। शामली में आज रिकॉर्ड तोड़ बारिश से लगभग 3 से 4 फुट पानी भर गया है। शामली में लगभग हर मोहल्ले हर बाजार में पानी भरा हुआ है।

एक दर्जन यह हाल सड़कों व गलियों का ही नहीं था, बल्कि शामली नगरपालिका (Shamli Municipal) के बाहर भी कुछ यूं ही आलम नजर आया। आप तस्वीरों में साफ देख सकते है शामली शहर के कबाडी बाजार (Kabaddi Bazaar) पर पानी भर गया है। नगरपालिका में हर तरफ जल ही जल नजर आया। तो शहर में जलभराव की समस्या नगरपालिका कैसे दूर कर पाएगी।

शामली की सड़कें पर लगभग 3 से 4 फुट भरा पानी

आज बारिश ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है जिस से शामली की सड़कें पर लगभग 3 से 4 फुट पानी भरा हुआ है आज यह सीजन की पहली ऐसी बारिश है जिसमें बारिश ने अपना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है शामली में इस सीजन की यह पहली बारिश थी, जिसमें पूरे सीजन के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं आज की बारिश में सभी दुकानदारों के धंधे को चौपट कर दिया है और 3 से 4 फुट पानी भरा हुआ है और पानी उतरने का इंतजार करता रहा लेकिन पानी उतरने का नाम नहीं ले रहा।

30 सालों से बारिश से हो जाती है सड़कें जलमग्न

लोगों का आरोप है कि नगरपालिका ने गंदे नालों की सफाई ठीक तरीके से नहीं कराई जिसकी वजह से यह पानी 15 सालों से लगभग ऐसे ही भरता आ रहा है, जिसके जिम्मेदार नगर पालिका को ठहराया गया है। शामली की सड़कों का यह हाल लगभग 30 सालों से है जहां पर आधे घंटे की बारिश से ही लगभग सड़कें जलमग्न हो जाते हैं, जिसमें लोगों को मोहल्ले गलियों बाजारों में भरे पानी का समस्या बनी हुई है, जिसका आज तक कोई भी निस्तारण नगर पालिका के द्वारा नहीं हुआ है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story