×

Shamli News: गौ तस्करों के हमले में पुलिस ने लिया हमलावरों का पक्ष, पीड़ितों को बनाया गुनहगार

Shamli News: जनपद की सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव बलवा में गौ तस्करों ने लाठी डंडों और तेज धारदार हथियार से एक परिवार के लोगों पर जानलेवा हमला कर दिया।

Pankaj Prajapati
Published on: 13 Nov 2022 10:34 AM GMT
Shamli News In Hindi
X

परिवार के घर पर हमला करते हुए गौ तस्कर

Shamli News: जनपद की सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव बलवा में गौ तस्करों ने लाठी डंडों और तेज धारदार हथियार से एक परिवार के लोगों पर जानलेवा हमला कर दिया। गो तस्करों के हमले में दो लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। शिकायत करने गए पीड़ितों पर ही सदर कोतवाली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए धारा 151 भेज दिया। वहीं, पीड़ित पक्ष हमला करने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर उच्च अधिकारियों के ऑफिस के चक्कर लगा रहा है।

आधा दर्जन से ज्यादा लोगों ने किया हमला

आपको बता दें कि मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव बलवा का है। जहां पर जमशेद के बेटे साबिर और जावेद का परिवार रहता है। साबिर व जावेद अपने घर पर बाहर खड़े हुए थे। तभी गांव के ही रहने वाले जनाब, कय्यूम, हारून, तालिब पुत्र इकबाल, मनु उर्फ मनोहर करीब आधा दर्जन से ज्यादा लोगों ने तेज धारदार हथियार आदि लेकर उनके ऊपर हमला कर दिया। जिसमें साबिर और जावेद को गंभीर चोट आई।

9 नवंबर की है ये घटना

आप को बता दें कि घटना 9 नवंबर की है, जहां पीड़ितों ने सुरक्षा के लिए घर के चारों ओर सीसीटीवी कैमरे लगवाए थे। पीड़ित परिजन घटना के बाद कैमरे की सीसीटीवी फुटेज को लेकर सदर कोतवाली पुलिस को शिकायत दर्ज कराने का प्रयास किया। तो उल्टा कोतवाल नेमचंद ने पीड़ितों को गाली देकर उल्टा धारा 151 में ही जेल भेज दिया।

घायल पीड़ितों का आरोप

घायल पीड़ितों का आरोप है कि अपने घर पर सुरक्षा की दृष्टि से कैमरे लगवाए हुए हैं जिसका विरोध जनाब ओर उसके पक्ष के लोगों ने कई बार किया। क्योंकि वह लोग इसी रास्ते से आते जाते हुए गोमांस ओर गौ तस्करी करते हैं। जिसके चलते उन लोगों की उनके साथ पहले भी कहासुनी और मारपीट हुई थी। इसी को लेकर बीते 9 नवंबर को करीब 11:00 बजे आधा दर्जन युवक आए और साबिर और जमशेद पर लाठी-डंडों और धारदार हथियारों से हमला किया था जिसमें दो लोगों को चोट आई थी।

कोतवाल ने हमारे मामले आरोपियों का पक्ष लिया: पीड़ित परिजन

पीड़ित परिजनों का आरोप है कि जब पीड़ित कोतवाली में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कोतवाली गये तो कोतवाल ने खुद हमारे मामले गो तस्करों का पक्ष लिया और हमारे खिलाफ कार्रवाई की है। उन्होंने घटना की वीडियो देखना भी मुनासिब नहीं समझा और ना ही कोई जांच पड़ताल किया। हम लोग 9 तारीख से कोतवाली और उच्च अधिकारियों के ऑफिस के चक्कर लगा रहे हैं। अब तक हमारे उक्त मामले में कोई भी कार्रवाई नहीं हुई है।

मामले की जांच पड़ताल कराई जाएगी: पुलिस अधिकारी

उधर, इस मामले में पुलिस अधिकारी का कहना है कि उक्त मामले की जांच पड़ताल कराई जाएगी और फिर वीडियो के आधार पर आरोपियों की गिरफ्तारी जल्दी कराई जाएगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story