Shamli: छठी बार कावड़ लाएगा वकील, जिलाधिकारी से मांगी अनुमति

Shamli : मुस्लिम युवक वकील ने कावड़ यात्रा में शामिल होने और हरिद्वार से गंगाजल लाने की जिला अधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर की अनुमति मांगी।

Pankaj Prajapati
Published on: 13 July 2022 11:44 AM GMT
Shamli News
X

छठी बार कावड़ लाएगा वकील। 

Shamli: जहां एक और धर्म और जाति के आधार पर भेदभाव के चलते दो समुदायों में तनाव की खबरें आती हैं। वही वकील नाम का एक मुस्लिम व्यक्ति अपने धर्म का शिद्दत से पालन करता है, लेकिन वहीं दूसरी ओर वह हिंदू धर्म का भी सम्मान करता है। इसी सम्मान को दर्शाने के लिए वकील पिछले 5 साल से हरिद्वार से गंगाजल लाकर वहां से पैदल यात्रा (Kanwar Yatra 2022) करके पूरा महादेव पर मंदिर में शिवजी पर जल चढ़ाता है। वकील की भावना पर किसी प्रकार का कोई सवाल न उठे उसकी सुरक्षा को किसी तरह का कोई खतरा न हो इस उद्देश्य से वकील आज है। जिला अधिकारी के कार्यालय में पहुंचा और वहां उन्होंने जिला अधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर हरिद्वार से गंगाजल लाने की अनुमति मांगी।

पिछले 5 सालों से लगातार लता है गंगाजल

आप तस्वीरों में जिस युवक को देख रहे हैं वह एक मुस्लिम युवक वकील है वकील जहां मुस्लिम धर्म में पैदा हुआ तथा उसी के रीति रिवाज को अपनाता है। वही में है हिंदू धर्म में भी अपनी आस्था रखता है इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए वकील पिछले 5 सालों से लगातार हरिद्वार से कावड़ यात्रा (Kanwar Yatra 2022) के माध्यम से गंगाजल लेकर आता है तथा पुरा महादेव पर स्थित शिव मंदिर पर जल चढ़ाता है।

वकील ने जिला अधिकारी से मांगी अनुमति

विगत 2 सालों से कोरोना संक्रमण के चलते वह का वर्ड नहीं ला पाया और इस बार संप्रदायिक तनाव के चलते उसके मन में थोड़ी शंका में दहशत थी। इसके वकील ने बाकायदा जिला अधिकारी शामली जसजीत कौर (District Officer Shamli Jasjit Kaur) से मिलकर उन्हें अपनी इच्छा से अवगत कराया और प्रार्थना पत्र देकर उनसे कावड़ यात्रा की अनुमति भी मांगी।

देश में सभी को सांप्रदायिक सौहार्द बना कर रखना चाहिए: वकील

वकील का कहना है कि उसके इस कार्य से उनके परिवार वाले काफी खुश हैं और कावड़ यात्रा (Kanwar Yatra 2022) के माध्यम से वह समाज में यह संदेश देना चाहता है कि देश में सभी को सांप्रदायिक सौहार्द बना कर रखना चाहिए। वकील ने बताया कि जिलाधिकारी ने उन्हें सुरक्षा का आश्वासन दिया है तथा उन्हें कहा है कि कावड़ यात्रा में शामिल होने के लिए उन्हें किसी भी तरह से कोई अनुमति की आवश्यकता नहीं है फिर भी उन्होंने उनके प्रार्थना पत्र को स्वीकार करते हुए अधिनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story