×

Shamli: दीपावली से पहले किसानों का गन्ने का बकाया करें भुगतान, कमिश्नर के मिल मालिकों को निर्देश

Shamli: गन्ने के बकाया भुगतान को लेकर कमिश्नर ने शुगर मिल मालिकों को आदेश दिया गया है कि दीपावली से पहले किसानों का गन्ने का बकाया भुगतान कराया जाए।

Pankaj Prajapati
Published on: 14 Oct 2022 11:37 AM GMT
Shamli News
X

Shamli: दीपावली से पहले किसानों का गन्ने का बकाया करें भुगतान

Shamli: जनपद की कलेक्ट्रेट में सहारनपुर कमिश्नर (Saharanpur Commissioner) के नेतृत्व में अधिकारियों शुगर मिल अधिकारियों और किसान नेताओं के बीच एक मीटिंग का आयोजन किया गया, जिसमें गन्ने के बकाया भुगतान को लेकर अधिकारियों और किसान नेताओं ने शुगर मिल मालिकों पर दबाव बनाया है। उन्हें आदेश दिया गया है कि दीपावली से पहले किसानों का गन्ने का बकाया भुगतान कराया जाए, जबकि किसान नेताओं ने बताया कि त्योहार के दिनों में और शादी समारोह के दौरान का बड़ी मात्रा में रुपयों की जरूरत होती है। रुपयों ना होने की वजह से छोटा किसान आत्महत्या की कगार पर है।

साढ़े चार सौ करोड़ रुपए गन्ने का बकाया भुगतान

आपको बता दें कि जनपद में 3 शुगर मिल हैं और तीनों शुगर मिलों पर करीब साढ़े चार सौ करोड़ रुपए गन्ने का बकाया भुगतान है, जिसको लेकर किसानों वह किसान संगठनों ने कई बार समय-समय पर धरना प्रदर्शन भी किया है। उसी को लेकर आज कमिश्नर ने शुगर मिल मालिकों और किसान नेताओं के बीच एक मीटिंग का आयोजन किया है।

बैठक में शुगर मिल इंचार्ज व किसान नेताओं के बीच रहा गरमा गहमी का माहौल

मीटिंग में सहारनपुर कमिश्नर लोकेश मिश्र, कैराना सांसद प्रदीप चौधरी, जिला अधिकारी जगजीत कौर जिले के तीनों शुगर मिल इंचार्ज व किसान नेताओं के बीच सभा के दौरान काफी गरमा गरमी का माहौल रहा। किसान नेताओं ने शुगर मिल मालिकों पर गन्ने का भुगतान समय पर ना करने का आरोप लगा है तो वही अधिकारियों ने दीपावली के पर्व से पहले शुगर मिल मालिकों पर गन्ने का ज्यादा से ज्यादा और जल्द भुगतान कराने का आदेश दिया है मीटिंग में किसानों ने गन्ना भुगतान में होने को लेकर और आने वाले समय में त्योहार में शादी का सीजन होने पर पैसा ना होने पर किसान ने आत्महत्या की भी धमकी दी है। जबकि किसानों की समस्या और गन्ने का बकाया भुगतान में होने की बात को कैराना सांसद प्रदीप कुमार ने भी माना है कि गन्ने का भुगतान नहीं हो रहा है जिससे किसानों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उसी के लिए आज जिला कलेक्ट्रेट में सब की एक मीटिंग आयोजन कर इसका निस्तारण के लिए बुलाया गया।

कमिश्नर ने शुगर मिल मालिकों को दीपावली से पहले भुगतान कराने का दिए निर्देश

मीटिंग के दौरान लिए गए निर्णय के मामले में सहारनपुर कमिश्नर लोकेश मिश्र का कहना है कि मीटिंग में शुगर मिल मालिकों को दीपावली से पहले और इस महीने के लास्ट हफ्ते में अधिक से अधिक गन्ने का भुगतान कराने का निर्देश दिया गया है जबकि उन्होंने बताया कि और शुगर मिल और थानाभवन शुगर मिल का पेमेंट की प्रक्रिया अच्छी चल रही है लेकिन शामली शुगर मिल द्वारा गन्ने का भुगतान कराने में दिक्कत हो रही है उसको सख्त हिदायत दी गई है जल्दी वह भी उतरने का भुगतान कराएगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story