×

शामली: मैटल एसोसिएशन के व्यापारियों ने लगाया 7 दिन का लॉकडाउन, जारी की गाइडलाइन

जनपद में कोरोना संक्रमण के हावी होने के बाद शामली मैटल एसोसिएशन ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है।

Pankaj Prajapati
Reporter Pankaj PrajapatiPublished By Roshni Khan
Published on: 26 April 2021 10:28 AM GMT (Updated on: 26 April 2021 10:35 AM GMT)
shamli-traders-of-metal-association-imposed-7-day-lockdown-and-issued-guidelines
X

शामली मामला (फोटो- सोशल मीडिया)

शामली: जनपद में कोरोना संक्रमण के हावी होने के बाद शामली मैटल एसोसिएशन ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। एसोसिएशन की अपील के बाद होलसेल बर्तन व मैटल विक्रेताओं ने खुद ही एक सप्ताह का लॉकडाउन का निर्णय लेते हुए अपनी दुकानों को बंद रखकर एक सराहनीय पहल की है। लॉकडाउन के पहले दिन बड़ा बाजार में बर्तन व अन्य मैटल संबंधी दुकानें पूरी तरह बंद रही व्यापारियों का कहना है कि जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण से खुद व अन्य लोगों को बचाने के उद्देश्य से यह निर्णय लिया गया है।

दरअसल आपको बता दें मामला जनपद शामली के बड़े बाजार का है जहाँ कोरोना संक्रमण ने अपना कहर बरपा रखा है सैंकडों लोग प्रतिदिन कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं कई लोग तो गंभीर रूप से संक्रमित है जिनका शहर व अन्य जिलों में उपचार चल रहा है कोरोना के बढ़ते सक्रमण पर काबू पाने के जिला प्रशासन भी लोगों से सर्तकता की अपील कर रहा है।

अब शामली मैटल एसोसिएशन ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए बर्तन व मैटल की सबसे बड़ी मार्किट बड़ा बाजार के दुकानदारों से खुद ही एक सप्ताह का लॉकडाउन लगाने की अपील की, जिसका असर भी तुरंत हुआ। बड़ा बाजार में बर्तन व मैटल विक्रेताओं की सभी दुकानें पूरी तरह बंद रही। जिसके चलते बाजारों में भी सन्नाटा पसरा रहा।

शामली मैटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय गर्ग ने बताया कि बड़ा बाजार में करीब दो दर्जन से ज्यादा दुकानें पूरी तरह बंद रही। सभी व्यापारियों ने एक सप्ताह लॉकडाउन का समर्थन करते हुए अपनी दुकानें पूरी तरह बंद रखी, ताकि वे खुद तथा अन्य लोग भी कोरोना से सुरक्षित रहें। इस दौरान राजकुमार संगल, विनय कुमार संगल, सुरेन्द्र कुमार बब्बल, अमित कुमार, संजीव कुमार मुन्ना, अभिलाश मित्तल, राकेश कुमार, रोबिन गर्ग, विनय कुमार, अनुज कुमार कुकर वाले सहित अन्य दुकानदार भी मौजूद रहे।

अध्यक्ष मेटल एसोसिएशन संजय गर्ग घर का कहना है कि कोरोना महामारी फैल रही है जिसको लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है और हमारी मेटल एसोसिएशन ने यह फैसला लिया है कि 7 दिन तक शामली में व्यापारियों की दुकानें बंद रहेंगी और कोरोना महामारी की चैन तोड़नी है, जिसको लेकर के यह निर्णय लिया गया है। शामली शहर में अभी तो 30 से ज्यादा दुकानें हैं जो बंद रखी गई हैं। इसके बाद जनपद शामली में भी यह अपील का शिकार साबित होगी। जल्द ही हम अपने भाइयों से बात करेंगे और 7 दिन तक पूर्णतया दुकानें बंद रखी जाएंगी।

मेटल एसोसिएशन अनुराग गोयल का कहना है कि कोरोना से लगातार मौतें हो रही हैं और उसको रोकना बहुत जरूरी है जिसके लिए हमारे अध्यक्ष जी ने यह निर्णय लिया है और मैं शामली की जनता से अपील करता हूँ कि की सभी हमारा साथ दें और 7 दिन दुकाने बंद रखे हैं करो ना की चेन टूट जाएगी जिससे हम लोग सुरक्षित होंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story