×

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 4.30 करोड़ की स्मैक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के शामली में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। शामली पुलिस ने चेकिंग के दौरान 4.5 किलो स्मैक के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।

Roshni Khan
Published on: 6 Jun 2020 7:46 AM GMT
पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 4.30 करोड़ की स्मैक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार
X
पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 4.30 करोड़ की स्मैक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

शामली: उत्तर प्रदेश के शामली में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। शामली पुलिस ने चेकिंग के दौरान 4.5 किलो स्मैक के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई स्मेक की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 4.5 करोड रुपए बताई जा रही है। दोनों तस्कर तरबूज के कैंटर में स्मैक छिपाकर ले जा रहे थे, जिसकी डिलीवरी उन्हें चंडीगढ़ पंजाब से करीब 20 किलोमीटर आगे देनी थी। पकड़े गए तस्करों से पुलिस से पूछताछ में जुटी है और स्मैक तस्करी करने वाले पूरे गिरोह के जानकारी में जुटाने की कोशिश कर रही है।

ये भी पढ़ें:दिल्ली सरकार का आदेश- बिना लक्षण या हल्के लक्षण वाले मरीजों को 24 घंटे में करें डिस्चार्ज

पूरा मामला जनपद शामली के झिंझाना थाना क्षेत्र के बिड़ौली चेकपोस्ट का है

आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली के झिंझाना थाना क्षेत्र के बिड़ौली चेकपोस्ट का है जहां पर पुलिस ओवरलोड वाहनों की चेकिंग के लिए चैकिंग अभियान चला रही थी। तभी पुलिस ने सूचना के आधार पर तरबूज से भरे हुए एक ट्रक को रोककर उसकी चेकिंग की, तो तरबूज के नीचे से पुलिस को साडे 4 किलो इसमें बरामद हुई। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 4.5 करोड़ रुपए है। पुलिस ने तस्करी करने वाले दो अभियुक्तों को भी गिरफ्तार किया है। जिसमें एक ट्रक का चालक व दूसरा परिचालक है। दोनों ही बरेली के रहने वाले हैं दोनों ने पूछताछ के दौरान बताया कि बरेली के रहने वाले दो व्यक्तियों ने उन्हें यह स्मेक दी थी और कहा था कि पंजाब के चंडीगढ़ से करीब 20 किलोमीटर आगे तो मैं यह डिलीवरी देनी है।

जिसे पहुंचाने की एवज में उन्हें उन दोनों युवकों ने 50 हज़ार रुपए की रकम भी दी थी। वह बरेली से 20 कुंटल तरबूज कैंटर में भरकर पंजाब के लिए रवाना हो गए थे। पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया कि तरबूज में कैंटर भरकर वह इसलिए ले जा रहे थे, ताकि किसी को कोई शक ना हो। पकड़े गए दोनों स्मैक तस्करों से पुलिस गहनता से पूछताछ कर रही है। यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इन दोनों युवकों के किस नेटवर्क से तार जुड़े हैं। कौन-कौन लोग इस पूरे नेटवर्क में शामिल है वहीं पुलिस उन दो युवकों के बारे में भी दोनों से पूछताछ कर रही है। जिन्होंने उन्हें ₹50000 देकर स्मैक की तस्करी करने के लिए कहा था। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए दोनों तस्करों से कई अहम जानकारियां प्राप्त हुई है। जिसके आधार पर आगे कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें:पाकिस्तान का दावा, एलओसी के पास मार गिराया भारतीय जासूसी ड्रोन

एसपी शामली विनीत जयसवाल ने बताया

वह इस पूरे मामले पर एसपी शामली विनीत जयसवाल ने बताया कि शामली की झिंझाना पुलिस द्वारा सराहनीय कार्य करते हुए चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर दो ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे से 4.5 किलो स्मैक जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 4.5 करोड़ रुपए है उसे बरामद किया गया है। जिसे आरोपी कैंटर में छुपाकर ले जा रहे थे तरबूज भरा हुआ एक कैंटर था वह भी बरामद किया गया है।

इन दोनों युवकों से पूछताछ की गई है जिसमें यह बात सामने आई है कि ये माल उन्होंने बरेली से दो युवकों द्वारा लिया था तथा इसे पंजाब के चंडीगढ़ में इसे डिलीवर करना था और शामली बॉर्डर से करनाल होते हुए ये जाते लेकिन वक़्त रहते शामली पुलिस द्वारा करनाल बॉर्डर पर चेकिंग के दौरान इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इस इसमें की तस्करी की एवज में इन्हें ₹50000 मेहनताना मिलना था इन दोनों युवकों से अभी और गहनता से पूछताछ की जा रही है तथा कहीं अहम सुराग इन लोगों द्वारा बताए गए हैं। जो गिरफ्तार करने वाली टीम है उसे प्रोत्साहित करते हैं मेरे द्वारा ₹25000 का नगद इनाम दिया जाएगा। इन दोनों युवकों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर के वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story