Shamli: शामली के युवक की मुजफ्फरनगर जेल में मौत, परिजनों ने बीजेपी नेताओं और पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

Shamli News: शामली के आकाश उर्फ छोटा नाम के युवक की मुजफ्फरनगर जेल में मौत हो गई, जिसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा काटा।

Pankaj Prajapati
Published on: 2 Jun 2022 10:51 AM GMT
Shamli: शामली के युवक की मुजफ्फरनगर जेल में मौत, परिजनों ने बीजेपी नेताओं और पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप
X

शामली के युवक की मुजफ्फरनगर जेल में मौत (फोटो- न्यूजट्रैक)

Shamli News: शामली जनपद के आकाश उर्फ छोटा नाम के युवक की मुजफ्फरनगर जेल (Muzaffarnagar Jail) में मौत का मामला प्रकाश में आया है। आकाश उर्फ छोटा (Akash AKA Chhota) नाम के युवक के खिलाफ शामली जनपद (Shamli) में एक हफ्ता पहले छेड़छाड़, मारपीट और जान से मारने की धमकी के मामले में सदर कोतवाली में मामला पंजीकृत हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने युवक को 26 मई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वहीं, बीती रात मुजफ्फरनगर जेल में बंद आकाश उर्फ छोटा की मौत हो गई है।

आकाश की मौत की सूचना मिलने के बाद परिजनों ने मोहल्ला पनसारियान में जमकर हंगामा किया है। जिसके बाद शामली पुलिस (Shamli Police) हरकत में आई है। वहीं, आकाश उर्फ छोटा की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा करते हुए बीजेपी के कुछ नेताओं (BJP Leaders) पर कार्यवाही में बाधा डालने ओर धमकी देने का आरोप लगाया है। पीड़ित परिजन अब अपने बेटे की मौत पर न्याय की गुहार लगा रहे हैं।

जानें क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि गत 25 मई को सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला पनसारियांन में बाल्मीकि समाज की एक युवती द्वारा चार युवक व एक महिला पर छेड़छाड़, मारपीट और जान से मारने की धमकी के मामले में मुकदमा पंजीकृत करा था। जिसके बाद पुलिस ने 5 आरोपियों को नाम दर्ज करते हुए मुकदमा पंजीकृत किया था। पुलिस ने 26 मई को इस मामले में आकाश उर्फ छोटा नाम के युवक को गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया था। बीती रा मुजफ्फरनगर जेल में बंद आकाश उर्फ छोटा की अज्ञात कारणों के चलते मौत हो गई है। जब इस घटना के बारे में आकाश के परिजनों को पता चला तो उन्होंने मोहल्ला पनसारियान में रहने वाले बाल्मीकि समाज के ही कुछ बीजेपी नेताओं पर कार्यवाही में बाधा डालने और उचित कार्यवाही ना होने देने एवं पुलिस पर पैसे लेने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया है। जिसके बाद शामली पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने मोहल्ला पंसारियान में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है।


मुजफ्फरनगर जेल में हुई आकाश उर्फ छोटा की मौत के बाद परिजनों में बीजेपी नेताओं और पुलिस के खिलाफ काफी आक्रोश देखने को मिला है। जिसमें आकाश उर्फ छोटा की मां का कहना है कि हमारे पड़ोस का रहने वाला अनिल उसने मुझसे मकान बनाने के लिए एक लाख रुपये उधार लिए थे। जब मैंने अनिल से अपने एक लाख रुपये वापस मांगे तो अनिल ने कुछ बदमाश बुलाकर हमारे साथ मारपीट की। जिसमें मेरे पैर की दो उंगली भी टूट गई थी। जिसके बाद अनिल व उसकी बेटी ने पुलिस से मिलकर हमारे खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया था।

मां ने बताया कि जब हम कोतवाली में अपना मुकदमा दर्ज कराने पहुंचे तो वहां पर हमारी कोई बात नहीं सुनी गई। वही थाने में मौजूद बीजेपी नेता घनश्याम पर्चा द्वारा हमारी तहरीर जेब में डाल ली गई और हमें थाने से बाहर कर दिया गया। वहीं घनश्याम पर्चा के साथ आकाश नाम का युवक भी शामिल है। जिसने मेरे और हमारे परिवार के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज कराया है। मां का कहना है कि पुलिस ने हम लोगों से ₹5000 भी लिए हैं। अब हम पुलिस से न्याय की गुहार करते हैं।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

पीएम रिपोर्ट आने के बाद की जाएगी आगे की कार्यवाही

मुजफ्फरनगर जेल में शामली जनपद के युवक की हुई मौत के मामले में शामली पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव का कहना है कि 25 मई को अनिल बाल्मीकि की पुत्री की तहरीर पर शामली सदर कोतवाली में पांच अभियुक्तों पर घर में घुसकर मारपीट, छेड़खानी और जान से मारने धमकी की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत किया गया था। जिसमें 26 मई को आकाश उर्फ छोटा नाम के युवक को गिरफ्तार किया गया था। वही आकाश की सरकारी डॉक्टरी कराई गई थी। जिसमें आकाश की बॉडी पर कोई भी इंजरी नहीं थी। जिसको सरकारी डॉक्टरी कराने के बाद मुजफ्फरनगर जेल भेज दिया गया था। जहाँ जिला मुजफ्फरनगर से सूचना मिली है कि आकाश उर्फ छोटा की तबीयत खराब हो गई है जिसके बाद उसे मेरठ मेडिकल कॉलेज ले जाया गया जहां पर उसकी मृत्यु हो गई है।

वहीं बॉडी का पोस्टमार्टम किया जा रहा है और आगे की वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। जिस प्रकार से पुलिस के ऊपर आरोप लगाए जा रहे हैं उस पर भी जांच की जा रही है। क्योंकि अनिल बाल्मीकि की पुत्री की तहरीर के आधार पर और 164 के बयान पर ही उनको जेल भेजा गया था। वहीं, जांच उपरांत ही आगे की वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story