Shamli News: 15 मिनट की बारिश बनी लोगों के लिए आफत, घरों में घुसा पानी

Shamli News: मामला जनपद शामली का है जहां पर महज 15 मिनट की बारिश से ही शामली शहर टापू बन गया। बारिश के कई मोहल्लों में पानी भर गया और लोगों के लगभग 100 घरों में पानी जा घुसा।

Pankaj Prajapati
Published on: 23 July 2024 10:15 AM GMT
shamli news
X

शामली में 15 मिनट की बारिश बनी लोगों के लिए आफत (न्यूजट्रैक)

Shamli News: जिले में नगर पालिका की पोल मात्र 15 मिनट के बारिश ने खोल कर रख दी। सारा शहर टापू बन गया। शामली में बारिश से गर्मी से तो राहत मिली लेकिन 15 मिनट की बारिश ने शामली के कई मोहल्लों में 3 से 4 फुट पानी भर गया। जिससे लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ा। बारिश का पानी लोगों के घर में भी जा पहुंचा। शामली के लगभग आधा दर्जन मोहल्ले में पानी भर गया।

35 साल से नहीं हुआ पानी की समस्या का कोई समाधान

मामला जनपद शामली का है जहां पर महज 15 मिनट की बारिश से ही शामली शहर टापू बन गया। बारिश के कई मोहल्लों में पानी भर गया और लोगों के लगभग 100 घरों में पानी जा घुसा जो वहां वाले लोग थे वह मोहल्ले से गुजर रहे थे। उनके भाई के भी रास्ते में बंद हो गई। एक ई रिक्शा में बैठे हुए लोग अपने घर जा रहे थे लेकिन ई-रिक्शा भी रास्ते में बंद हो गई और लोगों को उसमें से उतरकर ई रिक्शा को बाहर निकलना पड़ा। वहीं स्कूल की छुट्टी का वक्त भी हो गया था ऐसे में जब बच्चे सड़कों से गुजरने लगे तो पानी में चलकर अपने घर को जाना पड़ा।

वहीं पवन वालिया का आरोप है हमारे पैदाइश शामली की है लेकिन इतनी सी बारिश में इतना ज्यादा पानी भर जाता है जो कि नगर पालिका गंदे नालों की सफाई नहीं करवाती है जिससे लोगों को काफी समस्या का सामना भी करना पड़ता है लेकिन 35 साल से अधिक हो गए हैं आज तक कोई भी इस समस्या का समाधान नहीं निकल पाया है। गंदे नाले की सफाई नहीं होती है जिससे 15 मिनट की बारिश में शहर टापू बन जाता है। शामली के मोहल्ला सीबी गुप्ता कॉलोनी, माजरा रोड नेहरू मार्केट कबाड़ी बाजार नगर पालिका रोड बुढ़ाना रोड सब जगह पानी ही पानी भरा हुआ है। बारिश का पानी नेहरू मार्ग की दुकानों में भी घुस गया जबकि लोग बहुत समस्या का सामना कर रहे हैं।

35 साल से यही हालत नजर आते हैं जब बारिश होती है लेकिन नगर पालिका इस और कोई ध्यान नहीं देती है। जिससे मोहल्ले में लगातार पानी भर जाता है और लोगों का हजारों रुपए का नुकसान भी लोगों को उठाना पड़ता है। वहीं लोगों का कहना है कि 35 साल से कोई भी समाधान नहीं हुआ है लेकिन जब भी बरसात का मौसम आता है। तब गंदे नालों की सफाई कर देनी चाहिए। जिससे काफी राहत मिल जाती है लेकिन नगर पालिका द्वारा कोई भी सफाई नहीं होती है। जिससे महज 15 मिनट की बारिश से लोगों के घर में पानी भर जाता है। जिससे हजारों रुपए का नुकसान भी उठाना पड़ता है और व्यापार तो बिल्कुल चौपट हो जाता है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story