×

Shamli News: सुबह-सुबह साइकिल से घूमे एडीएम, जरूरतमंदों के बीच बांटे कंबल

Shamli News: अपर जिला अधिकारी शामली संतोष सिंह ने अकेले साइकिल पर सवार होकर बिना किसी सुरक्षा के शामली के विभिन्न मोहल्लों का दौरा किया। उन्होंने प्रशासन नगर पालिका द्वारा ठंड से बचने के लिए की गयी व्यवस्था का जायजा लिया।

Pankaj Prajapati
Published on: 7 Jan 2024 4:54 AM GMT
Shamli News
X

 एडीएम संतोष सिंह ने जरूरतमंदो में बांटे कंबल (Newstrack)

Shamli News: शामली अपर जिला अधिकारी संतोष सिंह ने रविवार (7 जनवरी) को सुबह साइकिल से भ्रमण कर शहर का औचक निरीक्षण किया। एडीएम ने शीत लहर के चलते प्रशासन द्वारा गरीबों की मदद के लिए की जा रही व्यवस्था का जायजा लिया। शहर भ्रमण के बाद उन्होंने समाजिक लोगों के साथ मिलकर कंबल वितरण किया तथा शहर के चौक पर स्थित शिव मूर्ति पर पूजा अर्चना की।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में शीत लहर का प्रकोप चल रहा है ऐसे मे शामली का सुबह का तापमान 6 डिग्री सेंटीग्रेड के आसपास पहुंच गया है। आसमान के नीचे गुजर-बसर कर रहे गरीबों की शामत आ गई है और व्यापार पर भी ठंड का बुरा प्रभाव पड़ा है। लोग घरों से निकलने में परेशानी महसूस कर रहे हैं।


रविवार की प्रातः अपर जिला अधिकारी शामली संतोष सिंह ने अकेले साइकिल पर सवार होकर बिना किसी सुरक्षा के शामली के विभिन्न मोहल्लों का दौरा किया। उन्होंने प्रशासन नगर पालिका द्वारा ठंड से बचने के लिए की गयी व्यवस्था का जायजा लिया। जलाये गये अलाव पर दूसरे इंतजामों का निरीक्षण किया। बाद में जिला अधिकारी ने धीमानपुरा स्थित रेलवे फाटक के पास गरीबों को कंबल वितरित किए। इसके बाद अपर जिला अधिकारी सुभाष चौक स्थित शिव मूर्ति पहुंचे तथा वहां उन्होंने पूजा अर्चना में भाग लिया अपर जिला अधिकारी के इस औचक निरीक्षण से आसमान के नीचे गुजर बसर करने वाले गरीब लोगों में सुरक्षा की भावना बनी है।


अपर जिलाधिकारी संतोष कुमार सिंह का कहना है कि सर्दी बहुत है, जिसकी वजह से कुछ संगठनों के लोगों ने हमसे मुलाकात की थी और कंबल बांटने की बात कही थी। इसी कड़ी में धीमान पूरा फाटक के पास, जहां पर लोग इकट्ठा होते हैं वहां पर लगभग 500 कंबल वितरित किए गए। सर्दी अधिक होने के कारण तापमान में बहुत कमी आई है। जिससे ठंड बहुत ज्यादा बढ़ गई है, इसीलिए गरीब लोगों को कंबल वितरित किए गए हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story