Shamli News: शिवरात्रि पर पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, शिवलिंग का किया जलाभिषेक

Shamli News: श्रद्धालुओं के लिए श्री मंदिर हनुमान टीला हनुमान धाम पर भोले बाबा को धूमधाम से सजाया गया है और भक्तों की लंबी कतारे लगी हुई है। वही गुलजारी वाले मंदिर को भी धूमधाम से सजाया गया है।

Pankaj Prajapati
Published on: 2 Aug 2024 10:55 AM GMT
Shamli News
X

Shamli News (Pic: Newstrack) 

Shamli News: शिवरात्रि के अवसर पर शामली में जगह-जगह आज कांवड़ शिविर का आयोजन हुआ। जहां पर मंदिरों में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रहीं। वही कावंड हरिद्वार से पवित्र गंगा जल लेकर अपने गंतव्य पर पहुंच रहे हैं। आज दोपहर बाद महाशिवरात्रि का पर्व शुरू हो जाएगा, जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु गंगाजल से भगवान भोलेनाथ के शिवलिंग का जलाभिषेक कर रहे है। आपको बता दें, कि श्रावण मास में हरिद्वार से पवित्र गंगा जल लेकर करोड़ों की संख्या में कांवड़िया धर्म लाभ उठाते हैं। इसी क्रम में शामली में भी कावंड़ियो की सेवा के लिए शिविरों का आयोजन किया गया।

लाखों कांवड़िया हरिद्वार से गंगाजल लेकर पहुंचे शामली

श्रद्धालुओं के लिए श्री मंदिर हनुमान टीला हनुमान धाम पर भोले बाबा को धूमधाम से सजाया गया है और भक्तों की लंबी कतारे लगी हुई है। वही गुलजारी वाले मंदिर को भी धूमधाम से सजाया गया है। भक्तों की लंबी कतार मंदिर में लगी हुई है और बाबा का जल अभिषेक किया जा रहा है। वही मंदिरों में भी शिवालय पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु जिलाभिषेक कर रहे हैं। आज त्रयोदशी व शिव चौदस एक दिन ही होने के कारण श्रद्धालु बड़ी संख्या में मंदिरों में पहुंच रहे हैं।

आज देर शाम को शामली जनपद के सभी कावड़ शिविरों का भी समापन हो जाएगा। अनेकों प्रकार के भक्ति देखने को मिल रहे हैं। वही शामली में डाक कावड़ लेकर शामली से होकर राजस्थान पंजाब और हरियाणा को भोले के भक्ति निकल रहे हैं। लगातार लाखों की तादाद में कांवरिया अभी तक शामली से निकल गए है लेकिन अब हरिद्वार से जल लेकर शामली पहुंचे और अब भोले मंदिरों में अब जलाभिषेक करेंगे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story