×

Shamli News: प्रजापति समाज की राजनीति में हिस्सेदारी की मांग, लोकसभा चुनाव में बहिष्कार की चेतावनी

Shamli News: लोकसभा चुनाव से पहले हिस्सेदारी तय नहीं की गई तो दरवाज़े पर लिख दिया जाएगा हिस्सेदारी नहीं तो वोट नहीं।

Pankaj Prajapati
Published on: 2 Feb 2024 1:23 PM GMT (Updated on: 2 Feb 2024 1:56 PM GMT)
Shamli News
X

राष्ट्रीय प्रजापति महासभा source: Social Media  

Shamli News: प्रजापति समाज ने राष्ट्रीय जनगणना की मांग करते हुए अपनी समाज की राजनीतिक व आरक्षण में हिस्सेदारी की मांग की है। प्रजापति समाज इस मांग को लेकर आगामी 27 फरवरी से वीआईपी घाट हरिद्वार से लेकर जंतर मंतर तक पैदल संकल्प यात्रा का आयोजन करेगा।

चुनाव से पहले हो राजनीतिक हिस्सेदारी

राष्ट्रीय प्रजापति महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दारा सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले प्रजापति समाज की राजनीतिक हिस्सेदारी होनी चाहिए। यदि प्रजापति समाज की अपेक्षा की गई तो इसके परिणाम स्वरुप आगामी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष दारा सिंह प्रजापति शामली के कृष्ण गार्डन में समाज के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय प्रजापति महासभा आगामी 27 फरवरी से हरिद्वार गंगा जी के वीआईपी घाट से अपनी पैदल यात्रा शुरू करेगा तथा 1 मार्च को गाजीपुर होते हुए दिल्ली बॉर्डर से जंतर मंतर पर पहुंचेगा। वहां पर बड़ी सभा आयोजित की जाएगी।

अध्यक्ष दारा सिंह ने कहा समाज का विगत वर्षों से हो रहा उत्पीड़न

अध्यक्ष दारा सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि प्रजापति समाज का विगत 78 वर्षों से उत्पीड़न हो रहा है। उनका राजनीतिक आरक्षण में किसी भी प्रकार का कोई हिस्सेदारी है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले उनकी हिस्सेदारी तय होनी चाहिए नहीं तो लोकसभा चुनाव में वह वोट नहीं करेंगे। उन्होंने जातीय जनगणना करने की मांग करते हुए कहा कि हमारी हिस्सेदारी तय होनी चाहिए। हम पूरे हिंदुस्तान में 4.45 करोड़ हैं। हमें कम से कम 12 लोकसभा सीटे मिलनी चाहिए लेकिन यदि पांच लोकसभा सीट भी हमें मिलती है तो हम मन जायेंगे। नहीं तो आगामी 27 फरवरी 9:00 बजे से हरिद्वार वीआईपी घाट से यात्रा की शुरुआत की जाएगी तथा मुजफ्फरनगर, मेरठ व गाजीपुर बॉर्डर होते हुए यह यात्रा जंतर मंतर पर पहुंचेगी। जहां बड़ी सभा आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले हिस्सेदारी तय नहीं की गई तो दरवाज़े पर लिख दिया जाएगा हिस्सेदारी नहीं तो वोट नहीं और लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story