×

Shamli News: वेतन न मिलने के कारण शुगर मिल कर्मियों का कार्य बहिष्कार, शुगर मिल को किया बंद

Shamli News: शुगर मिल कर्मियों ने महीनों से वेतन न मिलने के कारण कार्य बहिष्कार कर दिया। जिसके चलते शुगर मिल में सभी प्रकार की कार्य व्यवस्था बंद हो गई। शुगर मिल बंद होने की सूचना पर मिल के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे।

Pankaj Srivastava
Published on: 13 Jan 2024 12:33 PM GMT
Shamli News
X

Shamli News (Pic:Newstrack)

Shamli News: शामली शहर के शुगर मिल कर्मियों ने महीनों से वेतन न मिलने के कारण कार्य बहिष्कार कर दिया। जिसके चलते शुगर मिल में सभी प्रकार की कार्य व्यवस्था बंद हो गई। शुगर मिल बंद होने की सूचना पर मिल के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। और कर्मचारियों को समझाने बुझाने का प्रयास किया। लेकिन शुगर मिल कर्मियों ने किसी की एक नहीं सुनी और लगातार वेतन दिए जाने की मांग अडे रहे। शुगर मिल कर्मियों ने वेतन न मिलने तक कुछ भी कार्य करने से साफ इनकार कर दिया है। मिल बंद होने के कारण किसानों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

चार माह से रूका है वेतन

आपको बता दें पूरा मामला शामली नगर के अपर दोआब शुगर मिल का है। जहाँ पर कई महीनो से वेतन न मिलने के कारण शुगर मिल कर्मियों का आक्रोश फूट पड़ा और उन्होंने जमकर हंगामा प्रदर्शन करते हुए कार्य बहिष्कार कर दिया। जिसके चलते मिल में सभी प्रकार की कार्य व्यवस्था ठप हो गई। जिसके बाद शुगर मिल के आला अधिकारी कर्मचारियों को मनाने के लिए मौके पर पहुंचे। लेकिन आक्रोशित कर्मचारियों ने दो तू कह दिया कि जब तक वेतन नहीं मिलेगा तब तक वह कोई कार्य मिल में नहीं करेंगे। शुगर मिल कर्मियों ने कहा कि लगभग 4 माह से उनका वेतन रुका हुआ है। जिसके चलते उनकी आर्थिक व्यवस्था चरमराई हुई है। ना तो वे अपने बच्चों को ठीक ढंग से पढ़ा पा रहे हैं और ना ही अपने घर परिवार का पालन पोषण ठीक से कर पा रहे हैं।

लगातार वेतन न मिलने के कारण शुगर मिल कर्मी कर्ज के बोझ के तले दबते जा रहे हैं। यहां तक की अब तो शुगर मिल कर्मी रोजमर्रा के खर्च के लिए भी मोहताज हो गए हैं। शुगर मिल कर्मियों ने बताया सैलरी महीने से मिली नहीं है। इसके अलावा सन 2018 से आज तक ओवरटाइम का भुगतान भी नहीं किया गया है। इसके अलावा पिछले दो वर्षों से शुगर मिल कर्मियों को रिटेंशन भी नहीं दी जा रही है। जिसके चलते अब शुगर मिल कर्मियों का सब्र का बांध टूट पड़ा है और उन्होंने अब विरोध का रास्ता अपना लिया है।

हालांकि शुगर मिल कर्मियों कार्य बहिष्कार के कारण मिल में गन्ना डालने आए किसानों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं शुगर मिल के आला अधिकारी लगातार अपने कर्मचारियों को मनाने में जुटे हुए हैं। लेकिन शुगर मिल कर्मी लगातार अपना वेतन व अन्य तरह का रुका हुआ भुगतान किए जाने की मांग पर अड़े हुए हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story