×

Farmers Protest News: MSP की मांग को लेकर किसानों ने कलेक्ट्रेट परिसर में किया ट्रैक्टर मार्च

Shamli News: शामली में बड़ी संख्या में किसानों ने भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले ट्रैक्टर मार्च निकाला जा रहा है। किसान सीधे कलेक्ट्रेट परिसर जा पहुंचे और वहां पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

Pankaj Prajapati
Published on: 21 Feb 2024 8:17 AM GMT
Uttar Pradesh
X

Farmers did tractor march in Collectorate office source: Newstarck 

Shamli News: पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदेश में भी कई जगहों पर प्रदर्शन किया जा रहा है। जिसके चलते शामली में बड़ी संख्या में किसानों ने भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले ट्रैक्टर मार्च निकाला जा रहा है। ट्रैक्टर मार्च निकालकर किसान सीधे कलेक्ट्रेट परिसर जा पहुंचे और वहां पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। उन्होंने वहां अपनी मांगे रखी। जिसमें उन्होंने कहा कि किसानों के लिए कानून बनाये जाये, किसानों को सिचाईं के लिए फ्री बिजली, किसान पेंशन, आवारा पशुओं से मुक्ति व अन्य मांगें भी शामिल थी। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के चाकचौबंद इंतजाम किए हुए थे। यह प्रदर्शन किसान नेता राकेश टिकैत के आह्वान पर किया जा रहा है।

इन बातों को लेकर नाराज़ है किसान

आपको बता दे कि यह प्रदर्शन जनपद शामली की कलेक्ट्रेट परिसर में किया गया जा रहा है। भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत के आह्वान पर किसान यह प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन को ट्रैक्टर मार्च का नाम दिया गया है। आलाकमान के निर्देश पर सैकड़ो ट्रैक्टरों पर सवार किसान ट्रैक्टर मार्च करते हुए शामली कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे है। वहां पर उन्होंने धरना प्रदर्शन किया। किसान नेता बाबा श्याम सिंह मलिक ने बताया कि यह प्रदर्शन किसानो की विभिन्न समस्याओं को लेकर किया जा रहा है। जिसमें पूर्व में दिल्ली में हुए किसान आंदोलन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किए गए वादे को पूरा न करने के विरोध में भी किया जा रहा है। जिसमें एमएसपी पर कानून, किसानों को सिंचाई के लिए फ्री बिजली, किसान पेंशन आवारा पशुओं से मुक्ति समेत कई मुद्दों को उठाया जा रहा है।


आज भेजेंगे पीएम को ज्ञापन

साथ ही उन्होंने कहा कि आज एक ज्ञापन के माध्यम से हम अपनी मांगे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी तक पहुंचा रहे है। पंजाब व हरियाणा में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर बाबा मालिक ने बताया कि अब की लड़ाई हरियाणा सरकार के खिलाफ है। हरियाणा की सरकार किसानों को दिल्ली जाने से रोक रही है, यह ज्यादा दिन तक चलने वाला नहीं है। जिस दिन ऊपर से आदेश आएगा। उस दिन पश्चिम उत्तर प्रदेश का किसान भी हरियाणा की ओर कूच करेगा और सीधे दिल्ली पहुंचेगा।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story