×

Tractor Parade: किसानों ने ट्रैक्टरों के साथ प्रदर्शन कर सरकार को दी चेतावनी

Tractor Parade: जिले में संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने ट्रैक्टर प्रदर्शन कर हाईवे पर प्रदर्शन किया।

Pankaj Prajapati
Published on: 26 Feb 2024 9:24 AM GMT
shamli news
X

शामली में किसानों ने ट्रैक्टरों के साथ किया प्रदर्शन (न्यूजट्रैक)

Shamli News: जिले में संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने ट्रैक्टर प्रदर्शन कर हाईवे पर प्रदर्शन किया। उन्होंने मांगे पूरी न होने पर जल्द ही दिल्ली कूच करने की चेतावनी दी हैं। ट्रैक्टर प्रदर्शन के चलते कोतवाली प्रभारी निरीक्षक वीरेंद्र कसाना पुलिस फोर्स के साथ पंजीठ चौराहे पर मौजूद रहे। यहां पर हाईवे की एक साइड पर पुलिस ने बेरिकेडिंग लगाकर आने वाले वाहनों को दूसरी साइड से निकलवाया। वहीं करीब 2 घंटे प्रदर्शन के बाद हाईवे सुचारू रूप से चालू हो पाया।

किसानों पर दर्ज मुकदमा वापस ले सरकार

पंजाब हरियाणा के किसान लगातार एमएसपी गारंटी कानून व सरकार की वादा खिलाफी के विरोध में सिंधु व खंनौरी बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहें हैं। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर वाक्य के पश्चिम उत्तर प्रदेश महासचिव कपिल खाटियान के नेतृत्व में अन्य पदाधिकारियों ने किसानों के साथ प्रदर्शन किया। इस दौरान किसानों ने ट्रैक्टरों की श्रृंखला बनाकर नेशनल हाईवे 709 एडी स्थित पंजीठ चौराहे पर हाईवे की एक साइड को जाम कर दिया।

कपिल खाटियान ने कहा कि सन 2020-21 में चले किसान आंदोलन के दौरान सरकार ने किसानों से एमएसपी गारंटी कानून बनाने, शहीद किसानों को मुआवजा देने तथा किसानों पर दर्ज मुकदमें वापस करने के वादे किये थे, लेकिन अब सरकार झूठ बोल रहीं हैं। सरकार अपने वादे पूरे नहीं कर रहीं हैं। अब पंजाब हरियाणा के किसान शंभू व खनौरी बॉर्डर पर आंदोलन कर रहें हैं। जहां पर सरकार किसानों पर आंसू गैस के गोले दागकर अत्याचार करने में लगी हुई हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली किसानों से दूर नहीं हैं। वे कभी भी अपने ट्रैक्टरों के साथ दिल्ली कूच कर सकते हैं। ट्रैक्टर किसानों का टैंक हैं। उन्होंने कहा कि एमएसपी लागू होने से सभी को फायदा होगा। सरकार किसानों की मांगे माने। स्वामी नाथन की रिपोर्ट लागू करें। एमएसपी पर कानून बनाए तथा किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस हो व शहीद किसानों को मुआवजा मिले।

ट्रैक्टरों के साथ दिल्ली कूच कर सकते हैं किसान

बुच्चाखेड़ी के ग्राम प्रधान एवं भाकियू कार्यकर्ता राजेश प्रधान ने कहा कि सरकार की वादा खिलाफी के विरोध में प्रदर्शन कर रहें हैं। सरकार देश के अन्नदाताओं को अनसुना न करें। उनकी मांगों को माने। इसके अलावा शामली बाईपास पर इनाम चौधरी के नेतृत्व में किसानों ने ट्रैक्टर श्रृंखला बुलाई तथा ऊंचागांव बस अड्डे पर भाकियू के ब्लॉक अध्यक्ष रिषीपाल नंबरदार के नेतृत्व में भी किसानों ने सड़क पर ट्रैक्टर खड़े कर शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया। इस दौरान पुष्कर सैनी, चौधरी गय्यूर, इमरान चौधरी, फुरकान भूरा, नवाब, चौधरी मसरा, जाहिद, नरेंद्र व जगबीर आदि किसान मौजूद रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story