×

अवैध संबंधों की वजह से हुई रीता की हत्या, पति ने ही दिया था वारदात को अंजाम...पुलिस पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा

Shamli Crime News: मृतका के प्रेमी ने 11 फरवरी को आत्महत्या कर ली थी। इसी से नाराज मृतका ने 13 फरवरी को अपने पति व तीनों बच्चों को चूहे मारने की दवा तक खिला दी थी। हालांकि, इलाज के बाद पूरा परिवार की जान बच गई।

aman
By aman
Published on: 19 Feb 2024 11:30 AM GMT
Shamli Crime News
X

पुलिस गिरफ्त में हत्या आरोपी पति (Social Media)

Shamli News : शामली पुलिस ने सोमवार (19 फरवरी) को हत्या आरोपी पति को गिरफ्तार किया। आरोप है कि, वह पत्नी की अवैध संबंधों से नाराज था। गुस्से में उसने पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। पत्नी की हत्या के बाद पति मौके से फरार हो गया था। लेकिन, शामली पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। है

हालांकि, घटना सामने आने के चंद घंटे बाद ही खुद थाने पहुंचकर मुकदमा दर्ज करवाया था। शामली पुलिस ने सर्विलांस के माध्यम से आरोपी को हिरासत में ले लिया। पूछताछ करने पर पति ने पूरी घटना का खुलासा कर दिया। पुलिस ने हत्यारे पति को गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर जेल भेज दिया है।

जानिए क्या है मामला?

आपको बता दें, यह वारदात शामली जिले की सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला पंसारियान की है। स्थानीय निवासी राकेश कुमार ने 16 फरवरी की सुबह पुलिस को सूचना दी थी, कि उसकी पत्नी की किसी अज्ञात व्यक्ति ने हत्या कर शव को आंगन में लटका दिया है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस में मृतक का रीता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मामले की तहकीकात शुरू कर दी।

पड़ोसी युवक से थे अवैध संबंध

सर्विलांस और अन्य सूत्रों के माध्यम से मृतका रीता के पति राकेश कुमार को ही हिरासत में लिया गया। जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने पूरी वारदात को कबूल लिया। इस बाबत शामली एएसपी संतोष कुमार (Shamli ASP Santosh Kumar) ने बताया कि, मृतका रीता देवी के पूर्व में पड़ोसी युवक से अवैध संबंध रहे हैं। जिसका पति राकेश लगातार विरोध करता था। इसी बात को लेकर घर में कई बार झगड़ा तक हुआ।

पत्नी ने खाने में मिलाया था चूहा मारने की दवा

इसी मामले में मृतका के प्रेमी ने 11 फरवरी को आत्महत्या कर ली थी। इसी से नाराज मृतका ने 13 फरवरी को अपने पति व तीनों बच्चों को चूहे मारने की दवा तक खिला दी थी। हालांकि, इलाज के बाद पूरा परिवार की जान बच गई। लेकिन, तभी से राकेश कुमार ने अपनी पत्नी रीता देवी को मारने की ठान ली थी।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

15 फरवरी की रात को राकेश कुमार ने दुपट्टे से अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। शव को आंगन में लटका दिया। फिर वह मौके से फरार हो गया था। पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा कर आरोपी पति को संबंधित धाराओं में गिरफ्तार का जेल भेज दिया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story