×

Lok Sabha Election: कैराना लोकसभा सीट, भाजपा प्रत्याशी ने दाखिल किया अपना नामांकन

Shamli News: कैराना लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी प्रदीप चौधरी ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया। नामांकन के दौरान उनके साथ एमएलसी वीरेंद्र सिंह, पूर्व कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा, भाजपा जिला अध्यक्ष तेजेन्द्र निर्वाल, रालोद विधायक प्रसन्न चौधरी आदि कई चेहरे मौजूद रहे।

Pankaj Prajapati
Published on: 27 March 2024 10:24 AM GMT
Shamli News
X

भाजपा प्रत्याशी प्रदीप चौधरी source: Newstrack

Shamli News: शामली जनपद की कैराना लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी प्रदीप चौधरी ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया। नामांकन के दौरान उनके साथ एमएलसी वीरेंद्र सिंह, पूर्व कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा, भाजपा जिला अध्यक्ष तेजेन्द्र निर्वाल, रालोद विधायक प्रसन्न चौधरी आदि कई चेहरे मौजूद रहे। नामांकन बाद उन्होंने अपनी जीत का दावा किया। वहीं नामांकन के दौरान भगवा पटका एवं रालोद विधायक का हरा पटका पहने नामांकन कक्ष में दाखिल होने की तस्वीरें वायरल हो गई।

एक दिन पहले सपा नेता सुधीर पंवार को लाल टोपी पहनकर नामांकन कक्ष में जाने से पुलिस ने इनकार कर दिया था। जिसको लेकर सुधीर पवार ने एतराज जताया था। वहीँ नामांकन के दौरान सत्ता का दखल भी लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

नामांकन के दौरान भाजपा प्रत्याशी का बयान

शामली कलेक्ट्रेट में केवल नामांकन के लिए पांच लोगों को ही अंदर जाने की अनुमति थी। नियमानुसार नामांकन के दौरान भाजपा प्रत्याशी प्रदीप चौधरी एमएलसी वीरेंद्र चौधरी, भाजपा जिला अध्यक्ष तेजेन्द्र निर्वाल पूर्व कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा एवं रालोद विधायक प्रसन्न चौधरी नामांकन करने के लिए नामांकन कक्ष में दाखिल हुए।

नामांकन करने के बाद बाहर आए भाजपा प्रत्याशी प्रदीप चौधरी ने मीडिया करने से रूबरू होते हुए कहा कि हम जनता के बीच में है पहले भी उन्होंने अपना काम किया था और अभी भी अपना काम कर रहे हैं। उनके सांसद रहते जनपद में कई हाईवे का निर्माण हुआ। नवोदय विद्यालय बना एवं केंद्र सरकार की योजनाओं का लोगों को लाभ मिल रहा है। जिससे जनपद तेजी से विकास की ओर आगे बढ़ रहा है। वहीं सपा प्रत्याशी दोयम दर्जे के वायरल बयान पर अगर बीजेपी 400 पार हुई तो संविधान से छेड़छाड़ होगी और उन्हें दोयम दर्जे का नागरिक घोषित किया जाएगा। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रदीप चौधरी ने कहा कि विपक्ष यही डर दिखाकर जीत हासिल करना चाहता है। उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं का गुणगान किया और अपनी जीत का दावा किया।

चुनाव आचार संहिता के नियमों का उल्लंघन

वही एक दिन पहले सपा प्रत्याशी इकरा हसन नामांकन करने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंची थी। जहां सपा नेता सुधीर पवार के द्वारा सर पर लाल टोपी पहनकर नामांकन कक्ष में दाखिल होने को लेकर पुलिस ने उन्हें अंदर जाने से मना कर दिया था। जिस पर उन्होंने एतराज जताते हुए कहा था कि सत्ता के कारण ऐसा किया जा रहा है। जबकि आज विधायक प्रसन्न चौधरी के हरे पटके एवं खुद बीजेपी प्रत्याशी प्रदीप चौधरी भगवा रंग के पटके के साथ नामांकन कक्ष में दाखिल हुए। जिसकी वीडियो और तस्वीरें भी इंटरनेट मीडिया में वायरल हो गई।

वायरल तस्वीरों को लेकर लोगों में चर्चा बनी हुई है कि जहां प्रशासन विपक्ष पर चुनाव आचार संहिता के नियमों का पालन करने की बात कहता है तो वही सत्ता पक्ष को लेकर चुनाव आचार संहिता के नियमों का उल्लंघन होता भी दिखाई दे रहा है। भाजपा प्रत्याशी से मीडिया कर्मियों ने सवाल किया कि राजपूत समाज उनका विरोध कर रहा है इसको लेकर उन्होंने कहा कि यह विपक्ष और विरोधियों का षड्यंत्र है सभी समाज एवं कार्यकर्ताओं के साथ हैं।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story