×

Shamli News: मौलाना महमूद मदनी बोले-नशे की लत में पड़ कर युवा हो रहा बर्बाद

Shamli News: मौलाना मोहम्मद आकिल ने कहा, अपने बच्चों को मोबाइल से रखें दूर। जलसे में 44 तलबाओ की हुई दस्तारबंदी।

Pankaj Prajapati
Published on: 5 Feb 2024 4:57 PM GMT (Updated on: 5 Feb 2024 5:09 PM GMT)
Maulana Mahmood Madani said – youth are ruining their livelihood and family by getting addicted to drugs
X

मौलाना महमूद मदनी बोले-नशे की लत में पड़कर युवा अपने मुस्तकबिल और परिवार को कर रहा बर्बाद: Photo- Newstrack

Shamli News: कांधला क्षेत्र के गांव गढ़ी दौलत के मदरसा जामिया बदरुल उलूम में सालाना जलसे का आयोजन किया गया। इस मौके पर हजरत मौलाना महमूद मदनी ने जलसे में मौजूद लोगों से नशे की लत से दूर रहने की अपील की। जलसे में उलमाओं के द्वारा दर्जनों तलबाओ की दस्तारबंदी की गई। इस दौरान जलसे में हजारों लोग मौजूद रहे।

कांधला क्षेत्र के गांव गढ़ी दौलत के मदरसा जामिया बदरुल उलूम में सोमवार को सालाना जलसे का आयोजन किया गया। जलसे को खिताब करते हुए हजरत मौलाना महमूद मदनी साहब ने फरमाया कि अगर तुम दूसरे लोगों के साथ भलाई करोगे तो अल्लाह तुम्हारे साथ भी भलाई करेगा।

नशे की लत से परिवार हो रहे बर्बाद

हम लोगों को अपने बच्चों के साथ और दूसरों के बच्चों के साथ नरमी बरतनी चाहिए, साथ ही अपने बच्चों को अच्छी तालीम दिलाएं। उन्होंने कहा कि आज के इस युग में युवा वर्ग नशे की लत में पड़ता जा रहा है। नशे की लत में पड़ने से युवा अपना मुस्तकबिल और अपने परिवार को बर्बाद कर रहा है। हम सब लोगों को नशे की लत से दूर रहना चाहिए। हजरत मौलाना हबीबुल्लाह मदनी ने कहा कि हम लोगों को अपने अंदर बदलाव पैदा करना होगा। इंसान को अपने गुनाहों से तौबा करते रहना चाहिए। गुनाहों की वजह से इंसान को नेकी करना नहीं छोड़ना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सही बात को जानना जरूरी है, और फिर उस बात को मनाना बेहद जरूरी है। हम लोग दुनिया में आए हैं तो हमें अपने रब के पास जाना होगा, लेकिन जाने से पहले हम सब लोगों को आखिरत की तैयारी कर लेनी चाहिए। मदरसा जामिया बदरुल उलूम के प्रबंधक हजरत मौलाना मोहम्मद आकिल ने कहा कि हमें अपने बच्चों का विशेष तौर पर ख्याल रखना है कि हमारे बच्चे गलत या सही लोगों के साथ बैठ रहे हैं। अगर गलत लोगों के साथ बैठ रहे हैं तो वह किसी बुरी लत में पड़ जाएंगे और अगर सही लोगों के साथ बैठ रहे हैं तो वह नेक बनेंगे। पूरी दुनिया का मुस्तकबिल हमारे बच्चों के हाथ में है। इसलिए इल्म का होना बहुत जरूरी है।

बच्चों को मोबाइल से दूर रखें

उन्होंने जलसे में मौजूद लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने बच्चों को मोबाइल से दूर रखें। हम सब लोगों को समाज में बुराइयों को मिलकर खत्म करना होगा। जलसे में 44 तलबाओ की दस्तारबंदी की गई। जलसे के समापन पर हजरत मौलाना मोहम्मद आकिल ने देश में अमन चैन की दुआ कराई। जलसे की सदारत हजरत मौलाना मोहम्मद आकिल साहब व निजामत मुफ्ती तैय्यब साहब के द्वारा की गई। इस दौरान जलसे में मुफ्ती साबिर, सूफी मोइनुद्दीन, मौलाना इमरान, मौलाना ताहिर, मौलाना तौकीर दारुल उलूम देवबंद, हाफिज दिलशाद, ग्राम प्रधान पति राशिद जंग, कारी सनाउल्लाह, कारी याकूब सहित हजारों लोग मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story