Shamli News: पीड़ित व्यापारी के घर पहुंच कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी की संस्था ने की 10 लाख आर्थिक मदद

Shamli News: शामली में 8 दिन पूर्व संदिग्ध परिस्थितियों में व्यापारी की दुकान में लगी आग के मामले में पीड़ित व्यापारी के घर उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी पहुंचे। उन्होंने अपनी संस्था की ओर से पीड़ित व्यापारी की 10 लख रुपए का चेक देकर मदद की।

Pankaj Prajapati
Published on: 4 Oct 2024 9:22 AM GMT (Updated on: 4 Oct 2024 9:24 AM GMT)
Shamli News: पीड़ित व्यापारी के घर पहुंच कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी की संस्था ने की 10 लाख आर्थिक मदद
X

Shamli News (Pic- Newstrack)

Shamli News: शामली में 8 दिन पहले एक व्यापारी की दुकान में संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी पीड़ित व्यापारी के घर पहुंचे। उन्होंने अपने संगठन की ओर से पीड़ित व्यापारी को 10 लाख रुपए का चेक देकर मदद की। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि अगर कोई संकट है तो समाज के लोगों को अग्रणी भूमिका निभानी चाहिए और पीड़ित व्यापारी की मदद करनी चाहिए। कई बार ऐसी घटनाओं में पीड़ित व्यापारी सूदखोरों के कारण अपना सबकुछ बर्बाद कर देते हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का भी आभार जताया और कहा कि जिस तरह शराब माफिया और खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की जाती है, उसी तरह उन्होंने सूदखोरों के खिलाफ भी प्रदेश में कानून बनाया है।

दरअसल, आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी शुक्रवार दोपहर को शामली जनपद के कांधला कस्बे में पहुंचे थे। कांधला कस्बे में 8 दिन पहले एक व्यापारी मनोज कुमार गोयल की दुकान में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई थी, जिससे उनकी दुकान और ऊपरी मंजिल पर बने मकान का सारा सामान जलकर राख हो गया था। उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी पीड़ित व्यापारी मनोज कुमार गोयल के प्रतिष्ठान पर पहुंचे और उन्होंने पीड़ित व्यापारी को वैश्य इंटरनेशनल व्यापार संघ के नाम से 10 लाख रुपये का चेक देकर आर्थिक मदद की। साथ ही उन्होंने कहा कि समाज में कोई भी विपत्ति आती है तो समाज के वरिष्ठ लोगों ने इंटरनेशनल व्यापार संघ के नाम से एक संगठन बनाया है।

यह संगठन समाज की अंतिम पंक्ति में बैठे अंतिम व्यक्ति की मदद कर सके, पीड़ित ब्याज के चंगुल में न फंसे, जिससे उसका परिवार बर्बाद न हो एसोसिएशन ने वैश्य इंटरनेशनल ट्रेड एसोसिएशन के नाम से समाज के सूदखोरों के खिलाफ कानून बनाया है अग्रवाल समाज के लोगों ने एक संगठन बनाया है यह संगठन पीड़ितों की आर्थिक मदद करता है क्योंकि समाज में हर कोई बहुत सक्षम नहीं होता और उनके साथ कोई ऐसी घटना घट जाती है जो उन्हें आर्थिक रूप से तोड़ देती है...आज संगठन की तरफ से मनोज कुमार गोयल को 10 लाख रुपए की मदद की गई...यह पैसा व्यापार में उपयोग करने और अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए दिया गया है...उन्होंने कहा कि यह महाराजा अग्रसेन जी की सोच का परिणाम है जिससे हमें यह प्रेरणा मिली है और हम सब मिलकर इस सोच को आगे बढ़ा रहे हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story