Shamli News: शामली में दुर्गाष्टमी पर मंदिरों में उमड़ी भीड़, घरों में हुआ कन्या पूजन

Shamli News: नवरात्रि के बाद आज महाअष्टमी के अवसर पर मंदिरों में काफी भीड़ रही, देवी मां को भोग लगाकर पूजा-अर्चना की गई तथा घरों में हलवा-पूरी आदि मिष्ठान बनाकर कन्याओं को खिलाए गए।

Pankaj Prajapati
Published on: 11 Oct 2024 9:03 AM GMT
Shamli News: शामली में दुर्गाष्टमी पर मंदिरों में उमड़ी भीड़, घरों में हुआ कन्या पूजन
X

Shamli News (Pic-Newstrack)

Shamli News: नवरात्रि के बाद आज महाअष्टमी के अवसर पर मंदिरों में काफी भीड़ रही। देवी मां को भोग लगाकर पूजा-अर्चना की गई तथा घरों में मिठाई, हलवा, पूरी बनाकर कन्याओं को भोजन कराया गया। इस अवसर पर मोहल्लों व गलियों में कन्याओं की काफी भीड़ रही। उन्हें भोजन कराकर दक्षिणा दी गई। इस अवसर पर हलवे के रूप में प्रसाद भी वितरित किया गया। आज मंदिरों में भी देवी मां की प्रतिमाओं को अच्छे से सजाया गया। हनुमान धाम पर महिलाओं की काफी भीड़ रही।

शहर के विभिन्न मंदिरों को अच्छे से सजाया गया। महिलाएं भी इस पर्व के अवसर पर सज-धज कर नजर आईं। आज अष्टमी व नवमी मनाई गई, जिसमें कन्याओं को प्रसाद खिलाया गया तथा मंदिरों में भी चहल-पहल रही। शामली के श्री मंदिर हनुमान टीला हनुमान धाम पर देवी के मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ी तथा प्रसाद का भोग लगाया गया। इसके बाद छोटी कन्याओं को घर में बुलाकर कन्याओं के पैर छूकर उन्हें हलवा पूरी का प्रसाद दिया गया। और देवी को प्रसन्न करने के लिए 9 दिनों का व्रत रखा जाता है और अष्टमी और नवमी के दिन महिलाएं कन्याओं को भोजन कराकर अपना व्रत खोलती हैं, उसके बाद भोजन ग्रहण करती हैं और भगवान से मनोकामना मांगती हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story