×

Shamli News: ISI एजेंट कलीम के घर पर NIA की दबिश, 4 घंटे से अधिक समय तक की पूछताछ, टीम ने घर को किया सीज

Shamli News: एनआईए की टीम ने करीब 4 घंटे तक कलीम के माता पिता और अन्य परिजनों से तहसीम के विषय मे पूछताछ की। इस दौरान एक बैग और अन्य सामान को भी टीम ने कब्जे में ले लिया।

Pankaj Prajapati
Published on: 7 Nov 2023 6:08 AM GMT
X

कलीम के घर को सीज करती NIA टीम (Newstrack)

Shamli News: आईएसआई एजेंट कलीम प्रकरण में एनआईए की टीम ने मंगलवार की सुबह स्थानीय पुलिस और प्रशासन के साथ मोहल्ला नौ कुआं रोड पर दबिश दी। कलीम के माता, पिता समेत अन्य कई लोगों से करीब चार घंटे तक पूछताछ की गई। आरोप है कि कलीम का भाई तहसीम भी आईएसआई के संपर्क में है और काफी समय से फरार चल रहा है। इस दौरान कुछ सामान को भी टीम ने कब्जे में लिया है। चार घंटे की पूछताछ करने के बाद टीम ने कलीम के घर को सीज कर दिया। इसके बाद टीम दिल्ली के लिए लौट गई।

दरअसल, एसटीएफ और पुलिस ने बीती 17 अगस्त को शामली की सदर कोतवाली क्षेत्र के नौ कुआं रोड के रहने वाले कलीम को पकड़ा था। दावा किया था कि कलीम आईएसआई एजेंट है और पाकिस्तान में बैठे आईएसआई एजेंट दिलशाद मिर्जा के संपर्क में था। कलीम का भाई तहसीम भी आईएसआई के संपर्क में है। तहसीम भी काफी समय से फरार चल रहा है। जिसने व्हाटस्एप पर भारत के सैन्य क्षेत्रों और अन्य स्थानों के फोटो भी भेजे थे। जांच में सामने आया था कि सहारनपुर का रहने वाला युसुफ समशी भी दोनों के संपर्क में रहकर फर्जी सिम उपलब्ध करा रहा था।


कलीम के भाई तहसीम को पकड़ने के लिए आई थी NIA

मंगलवार को सुबह करीब 3:30 बजे एनआईए दिल्ली की टीम ने कोतवाली में आमद दर्ज कराई। इसके बाद कलीम के घर पर मोहल्ला नौ कुआं रोड पर दबिश दी गई। यहां पर टीम के सदस्यों ने करीब 4 घंटे तक कलीम के माता पिता और अन्य परिजनों से तहसीम के विषय मे पूछताछ की। इस दौरान एक बैग और अन्य सामान को भी टीम ने कब्जे में ले लिया। फरार चल रहे आरोपी तहसीम के बारे में भी जानकारी हासिल की।

पहले भी कई बार NIA कर चुकी है छापेमारी

जुलाई 2022 में पाकिस्तान में अपनी एक रिश्तेदार के घर से वापस लौटते समय कलीम, उसके पिता नफीस अहमद वह माता आमना को पाकिस्तान के अटारी बॉर्डर पर पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंटीयों ने अवैध हथियारों की तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया था। जिसमें वह करीब 13 महीने पाकिस्तान की जेल में बंद रहे थे और अगस्त 2023 को रिहा होकर शामली पहुंचे थे। इसके बाद से ही यह परिवार भारत की सुरक्षा एजेंसियों के निशाने पर था और लगातार टीम में इनसे पूछताछ कर रही थी। इस परिवार के शामली पहुंचने के तीन दिनों के अंदर ही कलीम को गिरफ्तार कर लिया गया था, जिसके विरुद्ध आईएसआई से संपर्क होने और भारत मे आतंकी गतिविधियों को करने जैसी योजना बनाने के आरोप लगे थे। फिलहाल कलीम जेल में है और उसका भाई तहसीम फरार चल रहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story