×

Shamli: पीएम मोदी ने बुढ़ाना रोड रेलवे ओवरब्रिज का किया वर्चुअल शिलान्यास

Shamli News: सोमवार को अमृत भारत योजना के तहत बुढ़ाना रोड़ रेलवे क्रॉसिंग पर एक फ्लाईओवर और अंडरपास का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल शिलान्यास किया।

Pankaj Prajapati
Published on: 26 Feb 2024 10:25 AM GMT
Shamli News
X

Shamli News (Pic:Newstrack)

Shamli News: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में रेलवे की विभिन्न योजनाओं का वर्चुअल शिलान्यास किया। शामली में भी एक रेलवे ओवरब्रिज का पीएम ने वर्चुअल शिलान्यास कर निर्माण कार्य की नींव रखी। यह कार्यक्रम शामली रेलवे स्टेशन पर लाईव प्रसारण के माध्यम से आयोजित किया गया। आपको बता दे, सोमवार को अमृत भारत योजना के तहत बुढ़ाना रोड़ रेलवे क्रॉसिंग पर एक फ्लाईओवर और अंडरपास का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल शिलान्यास किया। दरअसल, शामली भी रेलवे अमृत भारत योजना में शामिल है।

दशकों से चल रही थी ओवरब्रिज की मांग

ऐसे में रेलवे की ओर से बुढ़ाना रोड़ रेलवे क्रॉसिंग पर एक फ्लाईओवर और अंडरपास का निर्माण कराया जाएगा। बीते करीब दो दशकों से बुढ़ाना रोड़ रेलवे क्रॉसिंग पर आए दिन जाम की समस्या से कई किलोमीटर लंबी वाहनों की कतार लगी रहती है और घंटों यातायात जहां का तहां थमा रहता है। शहर के निवासियों द्वारा काफी समय से रेलवे क्रॉसिंग पर फ्लाईओवर निर्माण की मांग चली आ रही थी जिसे अब धरातल पर उतारने की प्रक्रिया शुरू हो रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नई दिल्ली से वर्चुअल तरीके से अमृत भारत योजना के अंतर्गत शामली सहित देशभर करीब 554 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास और 1500 रोड़ ओवरब्रिज तथा अंडरपास का शिलान्यास, उद्घाटन किया।

कायक्रर्म में शामिल हुए ये नेता

दिल्ली से लेकर शामली तक पांच ओवर ब्रिज बनी है जिसमें शामली में बुढ़ाना रेलवे फाटक का ओवर ब्रिज शामिल है। कार्यक्रम में रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव, राज्यमंत्री रावसाहेब पाटिल दानवे और दर्शना जरदोश भी वर्चुअल तरीके से शामिल हुए। जबकि स्थानीय रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में क्षेत्रीय भाजपा सांसद प्रदीप चौधरी, भाजपा जिलाध्यक्ष, पूर्व विधायक और पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारी भी शामिल हुए।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story