Shamli News: प्राइमरी स्कूल में खाना बनाते समय फटा प्रेशर कुकर, तीन रसोई माताएं झुलसी

Shamli News: प्राइमरी स्कूल में भोजन पका रही तीन रसोई माताएं उस समय हादसे का शिकार हो गई जब खाना बनाते समय प्रेशर कुकर फट गया। जिससे तेज धमाका हुआ। धमाका इतना जबरदस्त था कि लोहे की भट्टी के भी टुकड़े हो गए।

Pankaj Prajapati
Published on: 8 Aug 2024 11:22 AM GMT
Shamli News
X

Shamli News (Pic: Newstrack)

Shamli News: प्राइमरी स्कूल में भोजन पका रही तीन रसोई माताएं उस समय हादसे का शिकार हो गई जब खाना बनाते समय प्रेशर कुकर फट गया। जिससे तेज धमाका हुआ। धमाका इतना जबरदस्त था कि लोहे की भट्टी के भी टुकड़े हो गए। गनीमत यह रही कि हादसे के वक्त भोजन माताएं थोड़ा दूर थी। स्कूल में बच्चे पढ़ाई कर रहे थे। शामली जनपद के थानाभवन कस्बे में दिल्ली सहारनपुर नेशनल हाईवे मार्ग पर प्राथमिक विद्यालय नंबर 1 में करीब 500 बच्चे पढ़ाई करते हैं। बच्चों के लिए मिड डे मील में बनने वाले भोजन को स्कूल में तैनात भोजन माता कविता मुनेश एवं सोमवती बना रही थी।

कुकर में खाना पक रहा था। तीनों माताएं भोजन बनाने में लगी थी। अचानक से तेज आवाज के साथ कुकर फट गया और कुकर में पक रहा भोजन दूर तक उछलकर भोजन माता के ऊपर आ गिरा। जिससे तीनों भोजन माताएं झुलस गई। तेज आवाज को सुनकर स्कूल के बच्चे सहम गए एवं स्कूल का स्टाफ भी कमरों से बाहर निकल आया। चीख़ती चिल्लाती भोजन माता को थानाभवन के सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया।

मामले की सूचना पर पुलिस स्कूल में पहुंची। वहीं तीनों भोजन माता कविता सोमती एवं मुनेश का अस्पताल में उपचार चल रहा है। कार्यवाहक प्रधानाचार्य रजनी पुंडीर ने जानकारी देते हुए बताया कि आज प्रधानाचार्य स्कूल में अवकाश पर थी। भोजन पकाते समय कुकर फटने से हादसा हुआ है जिसमें भोजन पकाने वाले तीन महिलाएं झुलसी हैं। हालांकि गनीमत यह रह कि बड़ा हादसा टल गया। कुकर फटने की वजह क्या है इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story