Shmali News: राकेश टिकैत बोले सलमान को माफी मांगनी चाहिए, बताई ये वजह

Shamli News: राकेश टिकैत के बड़े भाई भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने भी सलमान खान पर बयान दिया था कि सलमान खान को बिश्नोई समाज, हिंदू समाज व देश से माफी मांगनी चाहिए।

Pankaj Prajapati
Published on: 25 Oct 2024 1:51 PM GMT
Shmali News ( Pic- News Track)
X

Shmali News ( Pic- News Track) 

Shmali News: देश के बड़े किसान नेता राकेश टिकैत ने सलमान और लारेंस बिश्नोई के बीच चल रहे विवाद के मामले में कहा कि सलमान खान को समाज से माफी मांगनी चाहिए, क्योंकि बिश्नोई समाज हिरन व पर्यावरण से बहुत प्यार करता है...उसे सार्वजनिक रूप से या मुकाम के मंदिर में जाकर माफी मांगनी चाहिए और कह दें कि अनजाने में मुझसे गलती हो गई... जिसकी जो परंपराएं होती हैं, उनका सबको सम्मान करना चाहिए... साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार पर भी जमकर हमला बोला और कहा कि यह सरकार नहीं है, यह एक व्यापारियों का गैंग है।

राकेश टिकैत ने पंजाब में चल रहे किसानों के आंदोलन पर भी सरकार पर जमकर निशाना साधा... गुरुवार को राकेश टिकैत के बड़े भाई भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने भी सलमान खान पर बयान दिया था कि सलमान खान को बिश्नोई समाज, हिंदू समाज व देश से माफी मांगनी चाहिए।

दरअसल आपको बता दें कि देश के बड़े किसान नेता और भारतीय किसान यूनियन टिकैत के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत शामली के एक निजी वेंकट हॉल में भारतीय किसान यूनियन शिक्षक प्रकोष्ठ की एक विचार गोष्ठी में भाग लेने के लिए आए हुए थे। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केंद्र में सरकार नहीं है, बल्कि एक व्यापारियों का गैंग है वह ऐसे फैसले ले रही है जिससे कि बड़े व्यापारियों को लाभ हो। उन्होंने कहा कि देश में जमीन का खेल चल रहा है, छोटा किसान जमीन बेच रहा है, उसे बड़ा किसान खरीद रहा है, फिर उससे बड़ा, फिर उससे बड़ा और फिर कंपनियां कांटेक्ट फार्मिंग कर रही हैं। यह देश दो देशों के बीच का एक देश है अमेरिका/यूएसए और चीन के मुकाबले यह एक ऐसा देश है जिसकी जनसंख्या ज्यादा है और यहां पर इंडस्ट्रीज लगाई जाए। यहां लेबर सस्ती मिलेगी, यहां नागरिकों को छोटा रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा, जो कॉरिडोर-हाईवे बन रहे हैं उन हाईवे में बड़ी-बड़ी कंपनियां फंडिंग कर रही है।

राकेश टिकैत ने कहा की पंजाब में जो किसानों का आंदोलन चल रहा है, वह पूरी तरह सही है क्योंकि एमएसपी पूरे देश में लागू होती है, न की एक प्रदेश में और भारत सरकार चाहती है कि किसान पंजाब की सरकार से नफरत करें, वह आंदोलन करें जिससे वहां किसान-व्यापारी-उद्यमी-नागरिक दुखी हो, वहां की सरकार को गिराने का काम किया जाए, किसानों की फसलों की खरीद भारत सरकार की एमएसपी से कम पर नहीं होनी चाहिए।

कैथल व पंजाब में पराली जलाए जाने की घटना पर कहा कि वहां की हवा दिल्ली नहीं जाती, वहां की हवा पंजाब और कुछ उत्तर प्रदेश और कुछ हरियाणा के हिस्से में आती है। साथ ही देश में सलमान खान और लायंस बिश्नोई के मामले पर उन्होंने कहा कि यह मामला पिछले कई सालों से चल रहा है। एक आरोप है कि उसने हिरण को मारा है, वहां के लोग हिरण व पर्यावरण से बेहद प्यार करते हैं। उनके समाज के लोगों ने कहा है कि उनके मंदिर या सार्वजनिक स्थल पर जाकर सलमान खान को माफी मांगनी चाहिए, कि मुझसे गलती हो गई है, तो यह विवाद खत्म हो जाएगा। लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर हत्याएं कोई और करेगा और नाम इनका आएगा। हम तो सलमान को सलाह दे सकते हैं की सॉरी फील करने कर ले या उसे एमपी का चुनाव लड़ना है। सलमान खान को मुकाम चले जाना चाहिए और वहां पर सॉरी फील करनी चाहिए और कहना चाहिए कि अनजाने में मुझसे गलती हो गई है, मैं ध्यान रखूंगा, जिनकी जो परंपराएं हैं उनका सबको सम्मान करना चाहिए।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story