Shamli News: एक्सिस बैंक की 40 लाख की लूट, अब एसटीएफ यूपी शुरू की जांच, निशाने पर कई

Shamli News: बैंक लूट का अपनी तरह का यह अजीब मामला है, जिसमें मात्र एक लुटेरे ने बैंक के करीब दो दर्जन से अधिक कर्मचारी व ग्राहकों के सामने दिनदहाड़े 40 लाख रुपए लूट लिए हों और बड़े इत्मीनान से वह घटना को अंजाम देकर फरार हो गया हो।

Pankaj Prajapati
Published on: 6 Oct 2024 12:13 PM GMT (Updated on: 6 Oct 2024 12:43 PM GMT)
X

Shamli News ( Newstrack )

Shamli News: शामली के धीमानपुरा स्थित एक्सिस बैंक में 40 लाख की लूट के मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी गयी है। एक सप्ताह बीत जाने के बावजूद भी शामली पुलिस लुटेरे का सुराग नही लगा सकी थी। विगत एक अक्तूबर को एक्सिस बैंक में हुई 40 लाख की लूट का सीसीटीवी वीडियो होने के बावजूद भी शामली पुलिस अभियुक्तों को पकड़ने में नाकाम रही।

एक्सिस बैंक में मात्र एक लुटेरे द्वारा की गई लूट के मामले में शामली पुलिस की नाकामी की वजह से यूपी एसटीएफ ने एक्सिस बैंक की 40 लाख लूट का मोर्चा संभाल कर शामली में डेरा डाल दिया है। विगत 1 अक्टूबर को शामली में नकाबपोश बदमाश ने बैंक प्रबंधक के कक्ष में घुसकर प्रबंधक को मारकर खुदकुशी करने की धमकी देकर 40 लाख रुपए लूट लिए थे। सूचना के कुछ ही देर बाद पुलिस भी पहुंच गई थी। काफी जांच पड़ताल व पूछताछ के बाद भी शामली कोतवाली पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई, इसमें जो टीम में गठित कई गई थी वे भी बदमाश का सुराग नहीं लगा पाईं। अंततः अब यह मामला एसटीएफ को सौंपा गया है,

एसटीएफ ने शामली में डेरा डाल दिया है। सभी सीसीटीवी फुटेज कब्जे में ले ली हैं। एसटीएफ पूरी तरह से जांच पड़ताल में जुट गई है। बैंक लूट का अपनी तरह का यह अजीब मामला है, जिसमें मात्र एक लुटेरे ने बैंक के करीब दो दर्जन से अधिक कर्मचारी व ग्राहकों के सामने दिनदहाड़े 40 लाख रुपए लूट लिए हों और बड़े इत्मीनान से वह घटना को अंजाम देकर फरार हो गया हो।

एसटीएफ कर रही है कई लोगों से पूछताछ

लूट के मामले में एसटीएफ यूपी बैंक में मौजूद सभी कर्मचारियों से एक-एक कर लगातार पूछताछ कर रही है। अब ऐसे में सवाल यह है कि जो शख्स बैंक में 40 लाख रुपए लूटकर आसानी से ले गया अब उसकी गिरफ्तारी कब होगी यह एक बड़ा सवाल है। योगी आदित्यनाथ की सरकार में 40 लाख की लूट का यह एक बड़ा मामला है।

पुलिस के हत्थे चढ़े दो शातिर वाहन चोर,आधा दर्जन से अधिक बाइक और अवैध असलाह बरामद

जनपद शामली में पुलिस ने चेकिंग के दौरान दो शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने पकड़े गए चोरों के पास से आधा दर्जन से अधिक चोरी की बाइक और अवैध असलाह बरामद किया है। पुलिस ने दोनो शातिर चोरों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही शुरू कर दी है।

दरअसल आपको बता दे कि यह पूरा मामला थाना झिंझाना क्षेत्र के गांव वेदखेड़ी मंसूरा रोड का है। जहा पुलिस अधीक्षक रामसेवक गौतम के आदेशानुसार पुलिस के द्वारा संदिग्ध व्यक्ति वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। बताया जाता है कि इस दौरान उक्त मार्ग से गुजर रहे एक बाइक पर सवार दो युवकों को पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो उन्होंने रुकने की बजाय बाइक को दौड़ा लिया जिस पर पुलिस ने पीछा करते हुए दोनो युवकों को दबोच लिया। जब पुलिस ने गहनता से तलाशी ली तो युवकों के पास 315 बोर के दो अवैध तमंचे ,3 जिंदा कारतूस मिले। पुलिस द्वारा पूछताछ की गई तो पता चला कि पकड़े गए दोनो युवक शातिर वाहन चोर है। जिनके नाम आमिल उर्फ आलिम निवासी कस्बा कैराना थाना कैराना सनव्वर निवासी गांव जमालपुर थाना झिंझाना है। पुलिस ने पकड़े गए शातिर वाहन चोरों के पास से 7 चोरी की मोटरसाइकिल और अवैध असलहे बरामद किए है ।पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दोनो वाहन चोरों को जेल भेज दिया है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story