Shamli News: हरिद्वार से लौटे श्रद्धालुओं को परोसा नॉनवेज, हंगामा

Shamli News: श्रद्धालुओं को वेज बिरयानी के स्थान पर नॉनवेज बिरयानी खिलाने पर हंगामा खड़ा हो गया। श्रद्धालुओं ने इस मामले में आरोपी दुकानदार के विरुद्ध जमकर हंगामा किया और कहा कि इसने जानबूझकर हमें वेज के स्थान पर नॉनवेज खिला दिया है।

Pankaj Prajapati
Published on: 5 Aug 2024 10:52 AM GMT
Shamli News
X

Shamli News (Pic: Newstrack)

Shamli News: शामली में हरिद्वार से पवित्र गंगाजल लेकर लौट रहे श्रद्धालुओं को वेज बिरयानी के स्थान पर नॉनवेज बिरयानी खिलाने पर हंगामा खड़ा हो गया। श्रद्धालुओं ने इस मामले में आरोपी दुकानदार के विरुद्ध जमकर हंगामा किया और कहा कि इसने जानबूझकर हमें वेज के स्थान पर नॉनवेज खिला दिया है। हंगामा की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी दुकानदार तनवीर को गिरफ्तार कर शांति भंग की धाराओं में चालान कर दिया। हिंदू धर्म गुरु यशवीर महाराज ने चेतावनी दी है कि यदि आरोपी के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज नहीं हुआ तो, वह आरोपी दुकानदार के घर के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगे।

मामला जनपद शामली के थाना कांधला क्षेत्र के दिल्ली बस स्टैंड का है। यहां पर कस्बा निवासी तनवीर बिरयानी दुकान हैं। इनकी दुकान के बाहर खड़ी उनकी ठेली पर वेज बिरयानी का स्टीकर लगा है। इस स्टीकर को देख चार युवक अनुज त्यागी, महेश कुमार, कमल कुमार व राजू निवासी हथवाला, जिला पानीपत, हरियाणा आए और इन्होंने खाने के लिए चार प्लेट वेज बिरियानी ऑर्डर कर दी। यह सभी श्रावण मास में हरिद्वार से गंगा स्नान कर और पवित्र गंगा जल लेकर अपने घर लौट रहे थे। बीच रास्ते में ही इनको भूख लगी तो उन्होंने कांधला कस्बे के मुख्य बस स्टैंड पर अपनी गाड़ी रोकी।

जब तनवीर ने दो युवकों के हाथों में बिरयानी की प्लेट दे दी और उनमें से एक युवक ने उसे चखा तो, उन्हें शक हुआ कि यह वेज नहीं नॉनवेज है। तब सभी लोगों ने उस बर्तन को चेक किया जिसमें से उन्हें बिरयानी दी गई थी। उसमें मांस के टुकड़े मिले। जिस पर सभी युवक गुस्सा हो गए और हंगामा करने लगे। श्रद्धालुओं ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी दुकानदार तनवीर को हिरासत में ले लिया। श्रद्धालु अनुज त्यागी का कहना है कि तनवीर ने जानबूझकर हमें नॉनवेज खिलाया है, यह ठीक नहीं है। आरोपी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए।

वही इस मामले में धर्मगुरु यशवीर महाराज ने कहा कि आरोपी तनवीर ने जो श्रद्धालुओं के साथ घिनौनी हरकत की है, यह बर्दाश्त से बाहर है। जिला प्रशासन से अपील करते हैं कि आरोपी दुकानदार तनवीर के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई अमल में लाई जाए। अगर ऐसा नहीं होता है तो वह खुद शामली पहुंचकर आरोपी के घर के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगे। जिसकी जिम्मेदारी शामली पुलिस प्रशासन की होगी और यह धारणा आरोपी के विरुद्ध कठोरता कार्रवाई किए जाने तक जारी रहेगा।

एएसपी संतोष सिंह ने बताया कि कांधला में खाने के विवाद को लेकर कुछ मामला प्रकाश में आया था। जिसमें दो पक्षों में विवाद हुआ था। किसी भी पक्ष ने पुलिस को कोई भी तहरीर नहीं दी है। फिर भी हमने कार्यवाही करते हुए आरोपी दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया और उसके विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई करते हुए शांति भंग की धाराओं में चालान किया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। इसमें जो भी तथ्य प्रकाश में आएंगे उसी के अनुसार कार्यवाही की जाएगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story