Shamli News: जहर से नहीं मिली मौत! अब साइकिल से लखनऊ के लिए चला सोनू, अंत में बाबा ही न्याय की उम्मीद

Shamli News: उच्च अधिकारियों को भी कई बार शिकायत करने के बावजूद भी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। अब उसे इंसाफ मिलने की कोई उम्मीद नहीं है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर वह न्याय की गुहार लगाएगा।

Pankaj Prajapati
Published on: 14 Oct 2023 7:40 AM GMT
X

Shamli News (photo: social media )

Shamli News: न्याय के लिए दर-दर भटक रहा सोनू अब मायूस होकर साइकिल से लखनऊ मुख्यमंत्री से मिलने के लिए रवाना हो गया। सोनू का आरोप है कि बैंक में प्रबंधक के साथ मिली भगत कर दलालों ने उसके लोन के पैसे हड़प कर लिए। उच्च अधिकारियों को भी कई बार शिकायत करने के बावजूद भी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। अब उसे इंसाफ मिलने की कोई उम्मीद नहीं है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर वह न्याय की गुहार लगाएगा। पैसे ना होने के कारण सोनू साइकिल पर पोस्टर लगाकर अपने घर से लखनऊ के लिए रवाना हो गया।

शामली जनपद के थानाभवन गांव के चंदेनामाल निवासी सोनू प्रजापति का कहना है कि चार माह पहले उसने जलालाबाद पंजाब नेशनल बैंक में 4 लाख 75 हजार रुपये का प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत ऋण का आवेदन किया था। सोनू का आरोप है कि बैंक प्रबंधक मनोज कुमार, लोन अधिकारी मनजीत कुमार, बैंक मित्र अंकुर कुमार एवं बैंक कमीशनखोर संजय व कविता पत्नी रणवीर ने मिलकर उसका लोन खुद ही हड़प लिया। उसे लोन के पैसे नहीं मिले, जिससे परेशान होकर सोनू प्रजापति ने जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक लीड बैंक मैनेजर क्षेत्राधिकार थानाभवन थाना प्रभारी आदि अधिकारियों को शिकायत की थी। जानकारी के अनुसार चार बार मामले की जांच की गई, जिसमें उक्त लोग दोषी भी पाए गए। लेकिन आज तक ना तो मुकदमा दर्ज किया गया और ना ही उक्त लोगों की गिरफ्तारी हुई। जबकि अधिकारी उल्टा उसे ही दोषी बनाकर उसे प्रताड़ित करने का काम कर रहे हैं।

न्याय मिलने की उम्मीद से हताश सोनू ने कुछ दिनों पहले जहरीले पदार्थ का भी सेवन कर लिया था, लेकिन उसके बावजूद भी न्याय ना मिलने पर अब सोनू ने जनता दरबार में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर न्याय की गुहार लगाने का फैसला लिया है। सोनू ने अपनी साइकिल पर एक बैनर लगा लिया है। इसमें लिखा गया है कि प्रधानमंत्री एवं योगी आदित्यनाथ के राज में न्याय ना मिलने से हताश सोनू अब न्याय की उम्मीद में साइकिल से लखनऊ चला।

दोषियों पर कार्रवाई नहीं

बैंक में दलालों एवं बैंक कर्मचारियों का मकड़ जाल इस कदर फैला है कि जांच में दोषी पाए जाने के बावजूद भी दोषियों पर कार्रवाई के बजाय उल्टा पीड़ित की भी फर्जी लोन प्राप्त करने की संलिप्त अधिकारियों द्वारा दिखा दी गई। जिससे पीड़ित काफी आहत हैं। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय पीड़ित पर ही दोष मढा जा रहा है। जहां मुद्रा लोन के पैसे बैंक कर्मचारी एवं दलालों ने हड़प लिए वही अब बैंक सोनू से अपने दिए गए लोन को सूद सहित वापस मांग रहा है। लेकिन सोनू के पास ना तो लोन का पैसा पहुंचा और ना ही वह अब उसे चुका पा रहा है। सोनू के पास अब कोई रास्ता नहीं बचा अधिकारियों से अब न्याय की उम्मीद नहीं है। अब योगी बाबा के दरबार में न्याय मिलने की आस में सोनू अब अपनी साइकिल पर सवार होकर लखनऊ के लिए निकल पड़ा है, अब उन्हें न्याय मिलेगा या नहीं यह तो भविष्य के गर्भ में छिपा है, लेकिन जीरो टॉलरेंस की नीति का दावा करने वाली सरकार की हकीकत की ऐसे मामलों से पोल जरूर खुलती नजर आ रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story