Shamli News: दो प्राथमिक विद्यालय एवं एक आंगनबाड़ी केंद्र में चोरी, लोगों में दहशत का माहौल

Shamli News: कांधला क्षेत्र के गांव सलेमपुर प्राथमिक विद्यालय और आंगनवाड़ी केंद्र तथा गांव फतेहपुर के प्राथमिक विद्यालय में चोरों ने ताला तोड़कर हजारों की कीमत का सामान चोरी कर लिया है।

Pankaj Prajapati
Published on: 9 Sep 2024 11:48 AM GMT
Shamli News
X

 Shamli News (Pic: Newstrack)

Shamli News: कांधला क्षेत्र के गांव सलेमपुर प्राथमिक विद्यालय और आंगनवाड़ी केंद्र तथा गांव फतेहपुर के प्राथमिक विद्यालय में चोरों ने ताला तोड़कर हजारों की कीमत का सामान चोरी कर लिया है। स्कूल प्रधानाध्यापक सहित आंगनवाड़ी कार्यकत्री ने थाने पर तहरीर देकर कार्यवाई की मांग की है। पुलिस चोरों की तलाश कर रही है। क्षेत्र में लगातार हो रही चोरियों पर पुलिस अंकुश लगाने में सफल नहीं हो रही है। चोर आए दिन एक के बाद एक चोरी की घटना को बेखौफ होकर अंजाम दे रहे है और पुलिस के हाथ चोरों के गिरेबान तक नहीं पहुंच पा रहे है। चोरों के हौसले इतने बुलंद हो गए है कि चोरों ने एक ही रात में एक ही क्षेत्र में एक से अधिक स्थानों पर चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

थाना क्षेत्र में लगातार हों रही चोरियों के कारण क्षेत्रवासियों में भय का माहौल व्याप्त है। चर्चा है कि अगर क्षेत्र में हो रही चोरियों पर पुलिस रोक नहीं लगा पाई तो ऐसी स्थिति में क्षेत्रीय लोग मिलकर रात्रि में पहरा देने पर मजबूर हो जाएंगे। क्षेत्र में सक्रिय चोरों के गैंग ने इस बार दो प्राथमिक स्कूल और एक आंगनवाड़ी केंद्र को अपना निशाना बनाया है। गांव सलेमपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुनील कुमार ने थाने पर तहरीर देते हुए बताया कि बीते शनिवार को शिक्षण कार्य पूरा होने के बाद सभी शिक्षक स्कूल का ताला बंद कर अपने घर चले गए थे। रविवार की छुट्टी के बाद जब वह स्कूल पहुंचे तो स्कूल के कार्यालय और रसोई का ताला टूटा हुआ मिला। चोरों ने दो गैस सिलेंडर, एक गैस चूल्हा, रसोई में प्रयोग होने वाले बर्तन, दाल, आलू, चावल सहित अन्य सामान और कीमती स्टेशनरी चोरी कर लिए गए है।

दूसरी ओर सलेमपुर आंगनवाड़ी केंद्र पर नियुक्त आंगनवाड़ी कार्यकत्री पिंकी रानी ने थाने पर तहरीर देते हुए बताया कि चोरों ने आंगनवाड़ी केंद्र का ताला तोड़कर बच्चों के बैठने के लिए रखीं बेंच, प्लेट, गिलास और खेल का सामान चोरी कर लिया है। इसके बाद चोरों ने क्षेत्र के गांव फतेहपुर स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय को अपना निशाना बनाया। उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक आनंदपाल ने थाने पर तहरीर देते हुए बताया कि चोरों ने स्कूल का ताला तोड़कर गैस सिलेंडर सहित अन्य कीमती सामान चोरी कर लिया है।

गौरतलब है कि चार दिन पहले भी चोरों ने क्षेत्र के गांव पंजोखरा में चोरों ने बिजली के तारों को तीसरी बार चोरी किया था और उसी रात में किसान के खेत पर खड़े हरे भरे पेड़ों को भी काटकर चोरी कर लिया था। लगातार हो रही चोरियों से क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। थाना अध्यक्ष देवेंद्र कुमार शर्मा का कहना है कि स्कूल में हुई चोरी की सूचना मिली है, मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। जल्दी खुलासा कर दिया जाएगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story