Shamli News: बंद पड़े मकान में अज्ञात चोरों का धावा, लाइसेंसी बंदूक, विदेशी मुद्रा व जेवर चोरी

Shamli News: विदेश में नौकरी कर रहे दूसरे बेटे ने फोन पर बताया कि उसकी आलमारी में रखें अमेरिकी डॉलर एवं उसके जेवर भी चोरी हुए हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

Pankaj Prajapati
Published on: 5 Nov 2023 11:12 AM GMT
X

Thieves steal licensed gun foreign currency and jewelery from locked house

Shamli News: स्वर्गीय रिटायर्ड दरोगा के बंद पड़े मकान में अज्ञात चोरों ने घुसकर घर में रखी लाइसेंसी बंदूक एवं अलमारी में रखें कीमती गहने चोरी कर ली। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस ने कुछ संदिग्ध युवकों को उठाकर उनसे पूछताछ शुरू की तो घर से ही कुछ दूरी पर स्थित पीर शाह विलायत के पास बंदूक रखी मिली। विदेश में नौकरी कर रहे दूसरे बेटे ने फोन पर बताया कि उसकी आलमारी में रखें अमेरिकी डॉलर एवं उसके जेवर भी चोरी हुए हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

यह था पूरा मामला

शामली जनपद के थानाभवन कस्बे में अज्ञात चोरों ने बंद पड़े एक रिटायर्ड स्वर्गीय दरोगा देवदत्त शर्मा के मकान में घुसकर चोरी की। रिटायर्ड दरोगा के बड़े बेटे बिजेंद्र शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि हम तीन भाई हैं। मैंने हरिद्वार में अपना मकान बना लिया है। नौकरी के कारण परिवार सहित वहीं पर रहना पड़ता है। जबकि दो अन्य भाई नौकरी के चलते विदेश में रह रहे हैं। विजेंद्र शर्मा के अनुसार उसके मकान के बाहर का ताला तोड़कर अज्ञात चोर घर में घुस गए और मकान में रखी मम्मी की अलमारी से करीब 2 लाख रुपए की ज्वेलरी एवं लाइसेंसी बंदूक चोरी कर लिया। सूचना पर पुलिस अधीक्षक सहित क्षेत्राधिकारी एसओजी टीम, फॉरेंसिक टीम एवं अन्य पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस ने संदिग्ध कुछ युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो घटना के कुछ देर बाद ही घर से कुछ दूरी पर स्थित पीर शाह विलायत के पास लाइसेंसी बंदूक रखी मिलने की सूचना मिली। इसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। हालांकि फॉरेंसिक टीम एवं अन्य टीम चोरी के खुलासे के लिए प्रयास में जुटी हैं।

बिजेंद्र शर्मा के छोटे भाई राहुल शर्मा ने बताया कि संयुक्त राज्य अमेरिका के ह्यूस्टन में वह नौकरी करता है। घर में चोरी होने की खबर फ़ोन पर काफी देर बाद मिली। मेरी अलमारी में भी ढाई हजार अमेरिकी डॉलर एवं तीन सोने की अंगूठी एवं एक चैन और अन्य सामान रखे थे। कुछ सामान तो घर पहुंच कर ही सही से बता पाऊंगा। हालांकि छोटे भाई राहुल जबतक चोरी की सूचना पहुंची, उस समय तक बिजेंद्र शर्मा ने पुलिस को तहरीर दे दी थी। विजेंद्र शर्मा की तहरीर के आधार पर पुलिस चोरी के खुलासे के प्रयास में जुटी हुई है।

घटना को अंजाम देते वक्त चोरों ने पड़ोसियों के दरवाजे को भी बाहर से बंद कर दिया था। इसके अलावा गली में लगी स्ट्रीट लाइट को भी दूसरी तरफ घुमा दिया और एक स्ट्रीट लाइट का कनेक्शन भी काट दिया था। जिससे चोरों को कोई ना पहचान सके। कोई पड़ोसी अपने घरों से बाहर ना निकल सके। चोरी की घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कस्बे के कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। पूछताछ के कुछ देर बाद ही घर से कुछ दूरी पर स्थित पीर शाह विलायत के नजदीक बंदूक और कारतूस से भरा थैला रखा होने सूचना मिली। लेकिन अन्य कीमती सामान न मिलने पर पुलिस चोरों का पता लगाने में जुटी हुई है। संदिग्ध लोगों को उठाने के तुरंत बाद लाइसेंसी बंदूक मिलने से कस्बे में तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story