Shamli News: चकबंदी हुई तो ग्रामीण करेंगे आत्महत्या, बड़े आंदोलन और धरना प्रदर्शन की दी चेतावनी

Shamli News: कांधला थाना क्षेत्र के गांव भभीसा में पिछले दिनों से राजस्व विभाग के द्वारा चकबंदी कराने की प्रक्रिया चल रही है, चकबंदी होने पर ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

Pankaj Prajapati
Published on: 14 Oct 2024 10:57 AM GMT
After talks with the Chief Minister, the family of the deceased youth agreed, the elder brother lit the funeral pyre, force deployed across the district
X

चकबंदी हुई तो ग्रामीण करेंगे आत्महत्या, बड़े आंदोलन और धरना प्रदर्शन की दी चेतावनी: Photo- Newstrack

Shamli News: उत्तर प्रदेश के जनपद शामली के गांव भभीसा में चकबंदी को लेकर सैकड़ों ग्रामीणों ने पंचायत का आयोजन किया। पंचायत में ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि अगर गांव में चकबंदी हुई तो ग्रामीण सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेंगे। धरना प्रदर्शन करेंगे और आत्महत्या करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। इस दौरान पंचायत में सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे।

आपको बता दें कि शामली जनपद के कांधला थाना क्षेत्र के गांव भभीसा में पिछले दिनों से राजस्व विभाग के द्वारा चकबंदी कराने की प्रक्रिया चल रही है, चकबंदी होने पर ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

चकबंदी हुई तो आत्महत्या करने से भी पीछे नहीं हटेंगे

ग्रामीणों ने कहा है कि अगर गांव में चकबंदी हुई तो ग्रामीण उग्र आंदोलन के लिए मजबूर होंगे और आत्महत्या करने से भी पीछे नहीं हटेंगे, ग्रामीणों का कहना है कि चकबंदी विभाग के अधिकारी लगातार ग्रामीणों पर दबाव बनाकर चकबंदी करना चाहते हैं मगर ग्रामीण चकबंदी कराने के पक्ष में नहीं है गांव के चंद लोग ही गांव में चकबंदी चाहते हैं।


जमीनों से कब्जा नहीं छोड़ेंगे

ग्रामीणों ने कहा है कि अगर चकबंदी हो भी गई तो वह अपनी जमीनों से कब्जा नहीं छोड़ेंगे, वही ग्रामीणों की पंचायत में चकबंदी सीओ हरेंद्र सिंह कानूनगो तीरथपाल सिंह सहित लेखपाल धर्मेंद्र सिंह आदि कर्मचारी पहुंचे और ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि सरकार अभी तैयारी कर रही है जैसे भी आदेश होंगे आगे की कार्रवाई की जाएगी इसके बाद चकबंदी अधिकारी वापस लौट गए।

ग्रामीणों का आरोप है की चकबंदी अधिकारी उनकी समस्याओं को सुने बगैर ही वापस लौट जाते हैं ग्रामीणों ने जोरदार हंगामा प्रदर्शन किया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story