Shamli News: सरकार की साजिशों से हारी विनेश फोगाट : राकेश टिकैत

Shamli News: उन्होंने किसानों से घरों के खर्चों को कम करने की अपील की और कहा कि खर्च कम करो, जिससे की भविष्य सुरक्षित रह सके।

Pankaj Prajapati
Published on: 9 Aug 2024 5:44 PM GMT
Shamli News
X

Shamli News

Shamli News: किसान नेता राकेश टिकैत ने भारत सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने विनेश फोगाट के ओलंपिक फाइनल से बाहर होने पर सरकार की साजिश करार दिया है। उन्होंने कहा है कि भारत सरकार, कुश्ती फेडरेशन व कर्मचारियों ने मिलकर फोगाट को धोखा दिया है। यह अन्याय है। साथ ही उन्होंने सरकार पर जमकर हल्ला बोलते हुए देश में एक बड़े किसान आंदोलन की जरूरत है। देश में 40 साल बाद खेती के लिए जमीन नहीं बचेंगी, सब पर बड़े-बड़े उद्योगपतियों की नजरे हैं। उन्होंने किसानों से अपील की कि वह अपनी जमीनों को ना बेचे। वहां रोजगार उत्पन्न करें, खर्च बढ़ रहे हैं, कर्ज बढ़ रहा है, जमीनों के रेट लगातार महंगे हो रहे हैं, यह सब एक साजिश के तहत किया जा रहा है। उन्होंने किसानों से घरों के खर्चों को कम करने की अपील की और कहा कि खर्च कम करो, जिससे की भविष्य सुरक्षित रह सके।

दरअसल आपको बता दें कि किसान नेता राकेश टिकैत जनपद शामली में भारतीय किसान यूनियन के द्वारा आयोजित तिरंगा यात्रा व एक किसान पंचायत में हिस्सा लेने के लिए गांव भाजू आए हुए थे। सबसे पहले किसानों ने दिल्ली देहरादून इकोनामिक हाईवे पर ट्रैक्टरों से तिरंगा यात्रा निकाली और उसके बाद गांव भाजु में हाईवे पर कट की मांग करते हुए पंचायत की। पंचायत में बड़ी संख्या में किसान पहुंचे थे। किसान नेता राकेश टिकैत ने पंचायत को संबोधित करते हुए कहा कि लगातार खर्च बढ़ रहे हैं, इसको कम किया जाए, किसान अपने खर्चों को कम करें। साथ ही उन्होंने कहा कि यह तो तिरंगा यात्रा है, यह निकलेगी। इसके बाद एक बड़ी किसान क्रांति यात्रा भी निकल जाएगी।

उन्होंने कहा कि एमएसपी पर कानून बने, बिजली बिलों का समाधान हो, गन्ना भुगतान किया जाए और स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट देश में लागू हो। साथ ही उन्होंने रेसलर विनेश फोगाट का नाम लेकर सरकार पर हल्ला बोला और कहा कि सरकार को लगा कि फोगाट सरकार के खिलाफ ही खेल रही है, यह कंपटीशन हमारे खिलाफ ही लड़ रही है, उनका वेट बढ़वाकर सरकार ने बड़ी साजिश को अंजाम दिया है। वह लगातार साजिश रच रहे हैं, इसे बचें। साथ ही उन्होंने धरना स्थल पर सभी पार्टियों के झंडे लगवाने का ऐलान किया और कहा कि जिस पार्टी को यहां कट नहीं चाहिए वह अपनी पार्टी का झंडा उठा कर ले जाए, जिससे लोगों को पता चलेगा कि यह पार्टी किसानों के समर्थन में नहीं है। उन्होंने कहा कि 40 साल के बाद खेती की जमीन नहीं बचेगी, आप लोग धंधा करो, काम सीखो, जमीन के भरोसे मत बैठे रहो। हमारे यहां एक नई बीमारी आई है घर में हर माह एक जन्मदिन मनाया जा रहा है, तीज त्योहार पर महंगे महंगे उपहार व ड्रेस खरीदी जा रही है। खर्च कम करो और परिवार की आम जरूरत पर ध्यान दो बच्चों को पढ़ाओ लिखाओ।

मीडिया से रूबरू होते हुए किसान नेता राकेश टिकैत से जब पूछा गया कि प्रदेश के सीएम किसान संगठनों पर अराजकता फैलाने का आरोप लगा रहे हैं तो, उन्होंने कहा कि ऐसे संगठनों पर नकेल कसनी चाहिए, जो संगठन अराजकता फैला रहे हैं। यह संगठन भी तो सरकारों की सपोर्ट से ही बने हैं। विनेश फोगाट के मामले पर उन्होंने कहा की कुश्ती फेडरेशन, सरकार सब मिले हुए हैं, कर्मचारी की भी मिलीभगत से फोगाट का वेट बढ़वाया, जिससे कि वह कंपटीशन से बाहर हो गई। कुछ मीडिया के लोग भी सच्चाई नहीं दिख रहे हैं, वह अविश्वसनीय हो रहे हैं। एलआईयू व पुलिस के कर्मचारी लगातार बहका रहे हैं, यह ठीक नहीं है। फोगाट के देश में पहुंचने पर उनका शामली व मुजफ्फरनगर जनपद में भव्य स्वागत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि फोगाट जनता के दिलों में जीती है, भारत सरकार की साजिश से हारी है। साथ ही उन्होंने सरकार से मांग की कि एक खेल देश व विदेश में साजिश का भी होना चाहिए।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story