×

Shamli News: विवादित पोस्ट करने पर रालोद नेता व विधायक असरफ अली का कथित निजी सचिव वसी उल्ला गिरफ्तार

Shamli News: पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कार्यालय के समक्ष पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

Pankaj Prajapati
Published on: 24 Oct 2023 8:28 AM GMT
X

Shamli News  (photo: social media )

Shamli News: शामली में हिंदू संगठनों में इसराइल के विरुद्ध विवादित पोस्ट करने वाले राष्ट्रीय लोकदल नेता व रालोद विधायक अशरफ अली के कथित निजी सचिव वसी उल्ला खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कार्यालय के समक्ष पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। आरोपी नेता को पुलिस ने गिरफ्तार कर वीआईपी ट्रीटमेंट दिया था, जिससे नाराज हिंदू संगठनों ने आंदोलन की चेतावनी दी थी। हिंदू संगठनों ने विवादित पोस्ट पर नाराजगी जताई थी। इसके बाद एसपी ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया।

जनपद शामली के थाना थानाभवन क्षेत्र के कस्बा जलालाबाद का है। कस्बा जलालाबाद निवासी राष्ट्रीय लोकदल का नगर अध्यक्ष व क्षेत्रीय विधायक अशरफ अली खान का कथित निजी सचिव वसी उल्ला खान ने हिंदू संगठनों व इजरायल के विरुद्ध पिछले एक सप्ताह से विवादित पोस्ट फेसबुक पर की थी, जिसमे पुलिस आरोपी को तलाश कर रही थी। पुलिस की जद्दोजहद उस समय खत्म हो गई जब पुलिस एवं एसओजी की टीम ने रालोद विधायक के करीबी आरोपित युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। हालांकि गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने कई घंटे तक मामले में कोई स्पष्ट जानकारी उपलब्ध नहीं कराई। आरोपी नेता ने 15 अक्टूबर 2023 के दिन सोशल मीडिया अकाउंट के द्वारा इजराइल एवं हमास को लेकर एक विवादित पोस्ट वायरल हो रही थी। वायरल पोस्ट में हिंदू संगठन के लोगों एवं उनकी भावनाओं पर भी निशाना साधा गया था।

हिंदू संगठन ने दी थी पुलिस को चेतावनी

इसके कारण हिंदू संगठन ने नाराजगी जाहिर करते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की थी। कार्रवाई के बाद पुलिस अधीक्षक ने मामले को संज्ञान लेते हुए आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिए। थानाभवन पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया लेकिन मुकदमा दर्ज होते ही विवादित पोस्ट करने वाला वशी उल्ला खान फरार हो गया। फरार आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर हिंदू संगठन लगातार मांग कर रहे थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने एसओजी एवं पुलिस को गिरफ्तारी के लिए लगाया था। एसओजी एवं पुलिस की संयुक्त टीम ने विवादित पोस्ट करने वाले वशी उल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी की सूचना सोशल मीडिया में जोरो सोरों से चलने लगी लेकिन जब थानाभवन पुलिस से आरोपित के बारे में जानकारी मांगी गई, तो कई घंटे तक भी थानाभवन पुलिस ने गिरफ्तारी के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी। हैरत की बात तो यह है कि थानाभवन रालोद विधायक असरफ अली का निजी सचिव कहे जाने वाले आरोपित को थानाभवन पुलिस ने वीआईपी ट्रीटमेंट देते हुए गुपचुप तरीके से मेडिकल कराया एवं उस कैराना कोर्ट में पेश कर दिया। मीडिया को भी फोटो एवं वीडियो व जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई।

हिंदू संगठनों ने विवादित पोस्ट करने वाले आरोपित को पुलिस द्वारा वीआईपी ट्रीटमेंट देने का विरोध किया एवं कई संगठनों ने धरना देने तक की चेतावनी दी। इसके बाद पुलिस ने आरोपित की जानकारी मीडिया कर्मियों से साझा करते हुए बताया कि विवादित पोस्ट करने वाले आरोपित वशी उल्लाह खान को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया था, जहां से न्यायालय के आदेश पर उसे जेल भेज दिया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story