Shamli News: धर्म परिवर्तन करने का आरोप में युवक को पकड़कर पुलिस को सौंपा

Shamli News: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता अश्वनी त्यागी द्वारा थाना भवन थाने पर एक शिकायती पत्र देते हुए बताया गया कि शामली के थानाभवन क्षेत्र के गांव मस्त गढ़ का निवासी हैं।

Pankaj Prajapati
Published on: 25 Aug 2024 9:50 AM GMT
shamli news
X

धर्म परिवर्तन करने का आरोप में युवक को पकड़कर पुलिस को सौंपा (न्यूजट्रैक)

Shamli News: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता ने धर्म परिवर्तन करने का आरोप लगाकर एक युवक को पड़कर पुलिस को सौंप दिया। संगठन के कार्यकर्ताओं ने थाने में पुलिस से उक्त के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता अश्वनी त्यागी द्वारा थाना भवन थाने पर एक शिकायती पत्र देते हुए बताया गया कि शामली के थानाभवन क्षेत्र के गांव मस्त गढ़ का निवासी हैं। गांव की ही नाई की दुकान पर वह बाल कटवा रहा था तभी वहां पर रमन पुत्र नेपाल गांव बढ़ी माजरा नाई की दुकान पर पहुंचा उसने ईसाई धर्म का प्रचार करना शुरू कर दिया और बाइबल की बातें बतानी शुरू कर दी। उसने उसे लालच देते हुए कहा कि अगर तुम ईसाई धर्म अपना लोगे तो तुमको प्लाट, पैसा, घरेलू सामान की व्यवस्था कराई जाएगी। आरोप है कि बाइबल का प्रचार करते हुए उसने धार्मिक पुस्तक में एक पर्ची पर पास्टर का नंबर देते हुए संपर्क करने की बात भी कही।

वही दूसरी जगह जाकर भी लोगों को ईसाई धर्म के बारे में प्रचार प्रसार करते हुए उसे अपनाने का लालच दिया गया। अश्वनी ने यह सूचना डायल 112 पुलिस को दी मौके से उक्त युवक को पड़कर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस उक्त युवक को थाने ले आई और तहरीर के आधार पर लगाए गए आरोपों की जांच पड़ताल कर रही है। वहीं विश्व हिंदू परिषद के मठ मंदिर प्रमुख भारत भूषण शर्मा द्वारा भी उक्त युवक द्वारा बड़े पैमाने पर क्षेत्र में लोगों का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया गया है।

विश्व हिंदू परिषद के जिला सह मंत्री शालू राणा ने भी पकड़े गए युवक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने मामले में जल्द ही बड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। हालांकि पुलिस ने अभी तक मामला दर्ज नहीं किया और कैमरे के सामने भी बोलने से इनकार कर दिया है। जबकि हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने जल्द से जल्द आरोपित के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। धर्म परिवर्तन का मामला सामने आने पर मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story