×

शंकराचार्य स्वरुपानंद सरस्वती ने रख दी राम मंदिर निर्माण की आधारशिला, PM पर भी साधा निशाना

अयोध्या में राममंदिर निर्माण का मसला भले ही सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन हो लेकिन संत समाज अब इंतजार के मूड में नहीं है। द्वारिकापीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने मंदिर निर्माण के लिए बिगुल फूंक दिया है।

Dharmendra kumar
Published on: 21 Feb 2019 12:08 PM GMT
शंकराचार्य स्वरुपानंद सरस्वती ने रख दी राम मंदिर निर्माण की आधारशिला, PM पर भी साधा निशाना
X

वाराणसी: अयोध्या में राममंदिर निर्माण का मसला भले ही सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन हो लेकिन संत समाज अब इंतजार के मूड में नहीं है। द्वारिकापीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने मंदिर निर्माण के लिए बिगुल फूंक दिया है। उन्होंने काशी में प्रतीकात्मक रुप से चार रजत शिलाओं का शिलान्यस कर मंदिर निर्माण की आधारशीला रख दी है। स्वामी जी ने मंदिर निर्माण के लिए विधिवत पूजन किया और मंदिर के नक्शे पर चार ईंट रखकर उद्घाटन किया।

यह भी पढ़ें.....सऊदी अरब से हिंदू भाई का शव मंगवाएगा मुस्लिम समाजसेवी

कंबोडिया के राम मंदिर की तर्ज पर होगा निर्माण

शंकराचार्य स्वरूपानंद के अनुसार कंबोडिया के राम मंदिर की तर्ज पर अयोध्या में भी मंदिर बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अयोध्याय में भगवान राम का अवतार हुआ है। सालों पहले अयोध्या में भगवान राम के मंदिर तोड़ा गया। वहां कभी मस्जिद था ही नहीं। जन्म स्थान को लेकर साजिश हो रही थी। अब समय आ गया है कि मंदिर निर्माण कराया जाए। संतों के सब्र का बांध छलकने लगा है। हम और इंतजार नहीं कर सकते। दरअसल राममंदिर को लेकर हाल के दिनों में जोरदार सियासत हुई। राम मंदिर को लेकर अयोध्या और दिल्ली में संतों की जुटान हुई। इस दौरान मंदिर निर्माण को लेकर आरएसएस और विहिप ने अचानक अपने पैर पीछे खींच लिए। तो दूसरी ओर कांग्रेस समर्थक माने जाने वाले स्वरूपानंद सरस्वती ने मंदिर निर्माण की हुंकार भरकर सरकार की नींद उड़ा दी है।

यह भी पढ़ें.....पिकअप ने बाइक सवार को रौंदा, मां-बेटे की मौत

पीएम नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना

प्रयागराज में कुंभ के दौरान स्वरुपानंद सरस्वती ने ऐलान किया था कि 21 फरवरी को वह अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास करेंगे, पुलवामा में हुई आतंकी घटना के बाद उन्होंने यात्रा कैंसिल कर दी। हालांकि गुरुवार को उन्होंने काशी से ही प्रतीकात्मक रुप से शिलान्यास कर मंदिर निर्माण को लेकर अपनी कटिबद्ता जाहिर की है। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा। स्वरुपानंद सरस्वती ने इशारों इशारों में पीएम मोदी की तुलना सांड से की। उन्होंने कहा कि कश्मीर में धारा 370 खत्म होना चाहिए। क्रिकेट के मुद्दे पर उन्होंने खुलकर राय रखी। कहा जब हमारा प्रेम ही नही तो कैसा खेल।

यह भी पढ़ें.....नहर के पानी से बनेगी बिजली- गली मुहल्लें में होगी रोशनी, गृह उघोग को गति मिलेगी

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story