×

शीला दीक्षित ने दिलाया याद, मुलायम सरकार ने 22 दिन रखा था लखीमपुर जेल में

1990 के दशक में मुलायम सिंह के चुनाव क्षेत्र में एक महिला के साथ दुष्कर्म हुआ था। तब कांग्रेस ने इसके विरोध में धरना-प्रदर्शन किया था। मुलायम सिंह ने शीला दीक्षित समेत 80 से ज्यादा कांग्रेसियों को जेल भेज दिया था। मुलायम सिंह का संदेश आया था कि माफी मांग लो तो रिहा कर दिया जाएगा। हमने कहा- आप भी जेल में आइये।

zafar
Published on: 11 Sep 2016 3:35 PM GMT
शीला दीक्षित ने दिलाया याद, मुलायम सरकार ने 22 दिन रखा था लखीमपुर जेल में
X

लखीमपुर-खीरी: 27 साल-यूपी बेहाल नारे के साथ लखीमपुर पहुंची यात्रा के दौरान कांग्रेस नेताओं ने सपा सरकार को जम कर कोसा। यूपी में कांग्रेस का सीएम फेस शीला दीक्षित ने कहा कि उनका लखीमपुर से खास नाता है। उन्होंने कहा कि मैंने यहां की जेल में 22 दिन गुजारे हैं।

याद आई जेल

-यूपी कांग्रेस की सीएम फेस और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा कि मुलायम सिंह के राज में उन्हें लखीमपुर जेल में रहना पड़ा था।

-1990 के दशक में मुलायम सिंह के चुनाव क्षेत्र में एक महिला के साथ दुष्कर्म हुआ था।

-तब कांग्रेस ने इसके विरोध में धरना-प्रदर्शन किया था। मुलायम सिंह ने शीला दीक्षित समेत 80 से ज्यादा कांग्रेसियों को जेल भेज दिया था।

-मुलायम सिंह का संदेश आया था कि माफी मांग लो तो रिहा कर दिया जाएगा। हमने कहा-आपने गलती की है, आप भी जेल में आइये।

बदहाल है प्रदेश

-डा. संजय सिंह ने कहा कि 2017 में यूपी में कांग्रेस सरकार बनाएगी।

-कांग्रेस नेता ने कहा कि सपा ने समाजवाद को परिवारवाद में बदल दिया है। प्रदेश में पानी, बिजली, सड़क की स्थिति बहुत खराब है।

-क्राइम बढ़ा है। तबादला रोजगार का विकास हुआ है। नदियों से अवैध खनन जोरों पर है।

-उन्होंने बसपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि लखनऊ में कांशीराम और मायावती की मूर्तियां लगा कर तोड़ी गईं क्योंकि मायावती का पर्स छोटा था।

वादे बने धोखा

-बहुजन समाज पार्टी छोड़ कर आए उसके संस्थापकों में से एक राज बहादुर ने कहा कि प्रदेश सरकार पूरे हुए वादे के बोर्ड लगाती है, और नौजवान रोजगार के लिए पलायन कर रहे हैं।

-लखनऊ और इलाहाबाद विश्वविद्यालय की हालत खराब है।

-यूपी सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए कांग्रेस नेताओं ने कहा कि बेरोजगारी भत्ता और 18 घंटे बिजली का वादा धोखा बन गया है।

-कांग्रेस ने कहा कि उनकी सरकार आई तो दिल्ली की तर्ज पर यूपी में भी आंगनबाड़ी और आशा बहुओं को मानदेय दिया जाएगा।

zafar

zafar

Next Story