×

उम्र के मुद्दे पर बोलीं शीला- 75 की उम में भी कर सकती हूं UP का विकास

By
Published on: 1 Aug 2016 3:19 PM GMT
उम्र के मुद्दे पर बोलीं शीला- 75 की उम में भी कर सकती हूं UP का विकास
X

वाराणसीः कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आगामी यूपी विधानसभा चुनाव का आगाज 2 अगस्त को पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से करने जा रही हैं। काशी में मंगलवार को होने वाले सोनिया के रोड शो की तैयारी के निरीक्षण के मद्देनजर शीला दीक्षित काशी पहुंची।

वाराणसी में मीडिया से बात करते हुए यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सीएम उम्मीदवार शीला दीक्षित ने विरोधियों द्वारा उनकी उम्र को लेकर उठाये जा रहे सवाल का करारा जवाब दिया। शीला ने कहा, 'अगर 60 की उम्र में दिल्ली की जनता दिल्ली के विकास के लिए उन्हें चुन सकती है तो अब यूपी की जनता यहां के विकास के लिए उन्हें 75 की उम्र में मुख्यमंत्री के रूप में जरूर चुनेंगी।

राज्य सरकार ने की राज्य की हालत दयनीय

शीला ने कहा की आज यूपी की हालत दयनीय है। देश का सबसे बड़ा राज्य होने के बावजूद यह विकास के मामले में निचले पायदान पर है। उन्होंने आगे कहा, हाल ही में बुलंदशहर में जो घटना हुई वो काफी शर्मनाक है। उसकी वे निंदा करती हैं। शीला ने प्रदेश में बिजली की बदतर स्थिति पर भी राज्य सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने कहा, 'जहां बिजली न हो वहां विकास की बात बेईमानी है। यहां कल-कारखाने नहीं होने की वजह से युवा रोजगार के लिए पलायन कर रहे हैं।'

ये भी पढ़ें ...गुजरात : CM आनंदी बेन ने की इस्तीफे की पेशकश, होना चाहती हैं रिटायर

बीजेपी-सपा-बसपा के खेल से यूपी बेहाल

शीला दीक्षित ने कहा, '1989 के बाद से यूपी में किसी भी तरह का विकास कार्य नहीं हुआ है। यहां कभी हाथी का पेट भरता नहीं, तो दूसरी तरफ सपा है जो बस एक परिवार की पार्टी बन कर रह गई है उसमें सभी मुख्यमंत्री ही हैं। बीजेपी, सपा और बसपा के कारण राज्य बद से बद्तर हालत में पहुंच गया है। कांग्रेस ने इसे सुधारने का दृढ़ संकल्प लिया है।

राजबब्बर ने पीएम पर साधा निशाना

वहीं कांग्रेस पार्टी के यूपी प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा, कि जाति, धर्म और मजहब की राजनीति से यूपी में केवल उन लोगों का विकास हुआ है जिन्होंने बांटने का काम किया है। पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राजबब्बर ने कहा कि अब तक 15 लाख रुपए किसी के घर नहीं पहुंचा।

ये भी पढ़ें ...आजम खान के विवादित बोल- सोनिया गांधी और प्रियंका को लेकर दिया ये बयान

सरकार बनने पर पूर्वांचल को प्राथमिकता

प्रमोद तिवारी ने कहा कि अगर शीला दीक्षित सीएम बनती हैं तो वे ये वादा करते है कि पूर्वांचल को सबसे पहले और सबसे ज्यादा प्राथमिकता दी जाएगी। प्रमोद तिवारी ने आगे कहा, प्रदेश का चुनाव सोनिया, राहुल और प्रिंयका के नेतृत्व में लड़ा जाएगा।

सोनिया का रोड शो मंगलवार को

मंगलवार को सोनिया गांधी का काशी में रोड शो होना है। कांग्रेस की ओर से इसकी तैयारी जोरों पर है। सोनिया मंगलवार को दिन में 12 बजे बाबतपुर हवाई अड्ढे पर उतरेंगी। वहां से सर्किट हाउस पहुंचेंगी। उसके बाद सर्किट हाउस से कचहरी स्थित अम्बेडकर पार्क से रोड शो का शुभारंभ करेंगी। फिर इंग्लिसिया लाइन स्थित पं.कमलापति त्रिपाठी प्रतिमा पार्क तक जाएंगी। इस दौरान सोनिया लगभग तीन घंटे तक काशी में रहेंगी।

ये भी पढ़ें ...शीला दीक्षित की दो टूक- UP में BJP छोड़ किसी से भी गठबंधन संभव है

रोड शो का रूट चार्ट

कचहरी से नदेसर, चौकाघाट, अलईपुर, गोलगड्डा, पीलीकोठी, विश्वेरगंज, मैदागिन, कबीर चौरा, लहुराबीर, मलदहिया होते हुए सोनिया का काफिला इंग्लिसिया लाइन पहुंचेगा। वहां वो पंडित कमलापति त्रिपाठी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रोड शो का समापन करेंगी।

ये भी थे मौजूद

कांग्रेस की इस प्रेस कांफ्रेंस में राजबब्बर, प्रशांत किशोर, सलमान खुर्शीद, जफर अली नकवी, श्रीप्रकाश जायसवाल, राजेश मिश्रा, अजय राय, रीता बहुगुणा सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Next Story