×

Prayagraj News: इंदिरा मैराथन का आयोजन, शेर सिंह बने विजेता

Prayagraj News: प्रयागराज में आज 37 वीं अखिल भारतीय प्राइज मनी इंदिरा मैराथन का शुभारंभ पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की जन्म स्थली आनंद भवन से किया गया।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 19 Nov 2022 1:13 PM GMT
X

इंदिरा मैराथन  में दौड़ते लोग (न्यूज नेटवर्क)

Prayagraj News: संगम नगरी प्रयागराज में आज 37 वीं अखिल भारतीय प्राइज मनी इंदिरा मैराथन का शुभारंभ पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की जन्म स्थली आनंद भवन से किया गया। यूपी के खेल मंत्री गिरीश चंद यादव ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर और दीप प्रज्वलित कर इंदिरा मैराथन का शुभारंभ किया। खेल मंत्री ने 42.195 किलोमीटर की इंदिरा मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

पुरुष वर्ग में द्वितीय व तृतीय स्थान सेना के धावकों के खाते में गए। महाराष्ट्र में तैनात जयपुर के शेर सिंह विजेता रहे। वह राजस्‍थान पुलिस में बतौर सब इंस्‍पेक्‍टर तैनात हैं। इसके पूर्व वे सात वर्षों तक सेना में तैनात थे। महाराष्ट्र के विक्रम बंगरिया को दूसरा स्थान मिला। ये भी सेना में हैं। वहीं सेना के ही प्रयागराज के अनिल कुमार सिंह तीसरे स्थान पर रहे। अनिल ने 2021 में हुई इंदिरा मैराथन में भी दूसरा स्थान हासिल किया था।

महिला वर्ग में ओलंपियन व पहली बार इंदिरा मैराथन में दौड़ रही रायबरेली की सुधा सिंह चैंपियन बनीं। दूसरे स्थान पर महाराष्ट्र के परबनी जिले की रहने वाली अश्विनी जाधव को दूसरा स्थान मिला। वहीं इंदिरा मैराथन की छह बार की विजेता ज्योति शंकर गावते ने तीसरा स्थान हासिल किया। देश की पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी के जन्मदिन पर वर्ष 1985 में इंदिरा मैराथन की शुरुआत हुई थी। जिसमें देशभर के धावक हिस्सा लेते हैं।

इंदिरा मैराथन के प्रथम विजेता को दो लाख, द्वितीय विजेता को एक लाख और तीसरे स्थान पर रहने वाले धावक को 75 हजार का नगद पुरस्कार दिया जाएगा। इसके साथ ही 11 प्रतिभागियों को 10-10 हजार का सांत्वना पुरस्कार भी दिया गया। देश के तमाम नामचीन धावक इस बार इंदिरा मैराथन में हिस्सा लिए। इस बार दो पूर्व चैंपियन एथलीट भी मैराथन में शामिल हुए।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story