×

भू माफिया बेच रहे हैं वक्फ की जमीन, कल्बे जवाद ने कार्रवाई के लिए डीएम को लिखा पत्र

मौलाना जवाद ने कहा है कि फर्जी नक्शे बनाकर कर्बला अब्बास बाग की जमीन पर कब्जा किया जा रहा है। भू माफिया फर्जीवाड़ा करके जमीनों को अवैध रूप से बेचने की कोशिश में हैं। कर्बला अब्बास बाग एक पवित्र धार्मिक स्थल है, जिस अवैध कब्जों को लेकर शिया समुदाय में आक्रोश है।

zafar
Published on: 18 Oct 2016 9:34 AM GMT
भू माफिया बेच रहे हैं वक्फ की जमीन, कल्बे जवाद ने कार्रवाई के लिए डीएम को लिखा पत्र
X

लखनऊ: शिया धर्मगुरु मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर वक्फ की जमीनों पर धड़ल्ले से हो रहे अवैध कब्जों को लेकर नाराजगी जताई है। पत्र में कहा गया है कि लखनऊ में वक्फ कर्बला अब्बास बाग की जमीन पर भू माफिया अवैध कब्जा करने और उसे गैरकानूनी ढंग से बेचने में व्यस्त हैं। मौलाना कल्बे जवाद पिछले कई वर्षों से वक्फ की जमीनों पर अवैध कब्जों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं।

वक्फ जमीन पर अवैध कब्जा

-जिलाधिकारी को लिखे पत्र में मौलाना जवाद ने कहा है कि फर्जी नक्शे बनाकर कर्बला अब्बास बाग की जमीन पर कब्जा किया जा रहा है।

-कल्बे जवाद ने लिखा है कि भू माफिया रजत टंडन और उसके सहयोगी फर्जीवाड़ा करके जमीनों को अवैध रूप से बेचने की कोशिश में हैं।

-उन्होंने लिखा है कि कर्बला अब्बास बाग एक पवित्र धार्मिक स्थल है, जिसकी जमीन पर हो रहे अवैध कब्जों को लेकर शिया समुदाय में आक्रोश है।

दीवार गिराने की मांग

-शिया धर्मगुरु ने पत्र में कहा है कि कर्बला के पीछे की जमीन पर अवैध दीवार उठा दी गई है, ताकि कर्बला की जमीन को बेचा जा सके।

-मौलाना जवाद ने मांग की है कि अवैध दीवार को जल्द से जल्द ध्वस्त किया जाए, ताकि अव्यवस्था न फैले।

-मौलाना ने कहा कि उनकी जानकारी के अनुसार अदालत से कर्बला की जमीन को खाली करने का आदेश जारी हो चुका है।

-ऐसे में कर्बला की जमीन पर किसी भी तरह का निर्माण अदालत की अवमानना होगा।

zafar

zafar

Next Story