शिया धर्मगुरु ने किया मोहम्मद बिन सलमान के भारत दौरे का विरोध

शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद नकवी ने सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान के भारत दौरे का विरोध किया किया है। मौलाना ने शुक्रवार को मोहम्मद बिन सलमान के भारत दौरे की निंदा करते हुए कहा कि बिन सलमान दहशतगर्दी को बढ़ावा देने और फंडिंग करने वालों में शामिल हैं,ऐसे व्यक्ति का हिन्दुस्तान में स्वागत नहीं होना चाहिए था।

शिया धर्मगुरु ने किया मोहम्मद बिन सलमान के भारत दौरे का विरोध

लखनऊ: शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद नकवी ने सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान के भारत दौरे का विरोध किया किया है। मौलाना ने शुक्रवार को मोहम्मद बिन सलमान के भारत दौरे की निंदा करते हुए कहा कि बिन सलमान दहशतगर्दी को बढ़ावा देने और फंडिंग करने वालों में शामिल हैं,ऐसे व्यक्ति का हिन्दुस्तान में स्वागत नहीं होना चाहिए था।

मौलाना ने कहा कि एक तरफ तो बिन सलमान हिन्दुस्तान में यह बयान दे रहा था कि दहशतगर्दी के खिलाफ मिल कर काम करना चाहिए दूसरी तरफ वह दहशतगर्दों की हिमायत में बयान दे कर आ रहा था। दुनिया जानती है कि इस वक़्त अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जो दहशतगर्दी हो रही है। ख़ास तौर पर यमन, फलस्तीन और शाम में उस में सऊदी अरब शामिल है। इसलिए ऐसे व्यक्ति को हिन्दुस्तान में बुला कर उस का स्वागत करना हमारे देश की संस्कृति के विरुद्ध है।

यह भी पढ़ें……जैश-ए-मोहम्मद के मुख्यालय पर सुरक्षा कड़ी, लाइट न जलाने का फरमान

मौलाना ने जारी बयान में कहा कि चूंकि अब दहशतगर्दी के असली चेहरे बेनक़ाब हो चुके हैं और दुनिया जान चुकी है कि वहाबियत और तकफ़ीरियत दहशतगर्दी को बढ़ावा दे रही है। इसलिए इज़राइल व अमेरिका ने अब ऐसे लोगों को खरीद लिया है जो ज़ाहिरन सूफी हैं और अहलेबैत के खिलाफ काम कर रहे हैं , उनकी तादाद बहुत काम है। उन्ही सूफियों में एक गिरोह वह है जो अज़ादारी का दुश्मन भी है,और उनके उलेमा को ख़रीदा जा रहा है।