×

शिया वक्फ बोर्ड ने मदरसों की जांच के लिए समिति गठित की

aman
By aman
Published on: 2 Feb 2018 4:12 AM GMT
शिया वक्फ बोर्ड ने मदरसों की जांच के लिए समिति गठित की
X
शिया वक्फ बोर्ड ने मदरसों की जांच के लिए समिति गठित किया

लखनऊ: शिया सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड ने विभिन्न आरोपों में 25 मुतवल्लियों को हटाने के साथ ही मदरसों की जांच के लिए समिति का गठन का गठन कर दिया है। यह समिति शिया वक़्फ़ बोर्ड की संपत्ति पर चल रहे मदरसों की जांच करेगी और बिना मान्यता प्राप्त मदरसों के खिलाफ कार्रवाई करेगा।

शिया वक़्फ़ बोर्ड ने यूपी भर के 25 मुतवल्लियों को हटा दिया है। लखनऊ में हुई शिया सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। वक़्फ़ संपत्तियों के देखरेख करने वाले 25 मुतावल्लियों को अनियमितता व विभन्न आरोपों में हटाया गया है।

शिया सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी ने बताया, कि 'बोर्ड ने जांच समिति गठित करने का फैसला लिया है। समिति शिया वक़्फ़ बोर्ड की संपत्तियों पर चल रहे मदरसों की जांच करेगी। जांच के दौरान बिना मान्यता के संचालित हो रहे मदरसों के खिलाफ शिया सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड कार्रवाई भी करेगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story