×

शिव प्रताप बोले- सपा, बसपा ने की महापौर के अधिकारों की कटौती, सभी सीटें जीतेगी BJP

By
Published on: 22 Nov 2017 7:12 AM GMT
शिव प्रताप बोले- सपा, बसपा ने की महापौर के अधिकारों की कटौती, सभी सीटें जीतेगी BJP
X

गोरखपुर: नगर निकाय चुनाव के पहले चरण के चुनाव में प्रदेश ही नहीं पूरे देश की नजर गोरखपुर पर टिकी हुई है क्‍योंकि यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ और केंद्रीय वित्‍त राज्‍यमंत्री शिव प्रताप शुक्‍ल का आवास और मतदान क्षेत्र गोरखपुर ही है। मतदान करने के बाद केंद्रीय वित्‍त राज्‍यमंत्री शिव प्रताप शुक्‍ल ने कहा कि प्रदेश की नगर निगम मेयर की सभी 16 सीटों पर भाजपा जीत दर्ज करेगी। जीएसटी पर उन्‍होंने कहा कि व्‍यापारी इससे संतुष्‍ट हैं।

सेंट एण्‍ड्रयूज कॉलेज पर सुबह 10.30 बजे केंद्रीय वित्‍त राज्‍यमंत्री शिव प्रताप शुक्‍ल मतदान करने के लिए पहुंचे। मतदान के बाद उन्‍होंने कहा कि पिछली बार नगर निगम की 12 में 11 सीटें हमारे पास थीं। उसके बाद 12 सीटें हो गई थीं। इस बार 16 सीटों में सभी 16 सीटें भाजपा जीतेगी। योगी आदित्‍यनाथ के मुख्‍यमंत्री बनने के बाद पहला निकाय चुनाव और जीएसटी के कारण व्‍यापारी भाजपा के कितने खुश हैं। इस सवाल पर उन्‍होंने कहा कि व्‍यापारी पूरी तौर पर संतुष्‍ट हैं. क्‍योंकि टैक्‍स के रेट में जो कमी की स्थिति थी। उसे भी गुवाहाटी की बैठक में पूरा कर दिया है। उन्‍होंने कहा के रेस्‍टोरेंट व्‍यापारी 12 प्रतिशत टैक्‍स चाहते थे हमने 5 प्रतिशत कर दिया है। इतना करने के बाद भी भारत सरकार के खजाने में टैक्‍स के रूप में कोई कमी नहीं आई है।

शिव प्रताप ने कहा रह गई योगीजी की बात...तो इस चुनाव को योगीजी के काम से नहीं जोड़ा जा सकता है। इस नाते कि यह नगर निकाय का चुनाव है। जोड़ा जाएगा तो सपा और बसपा के उन कामों से इन दोनों सरकारों ने महापौर के अधिकारों की कटौती कर लिया था। हमलोग महापौर के अधिकार को पूरी तौर पर देने जा रहे हैं, जिससे उनके नेतृत्‍व में विकास हो सके। इनके अधिकारी सर्वप्रिय हो गए थे। ये उन्‍हीं से काम कराते थे और वही आर्थिक दृष्टि से दस्‍तखत करने के अधिकारी थे क्‍योंकि इसमें उन्‍हें कमीशन चाहिए था।

उन्‍होंने कहा कि 16 नगर निगम के पद हैं, सभी हमें मिलेंगे। उन्‍होंने कहा कि जीएसटी में बदलाव एक प्रक्रिया रही है। छोटी-मोटी बातें आई है। तो उसे भी हम पूरा करेंगे। लेकिन, कोई बहुत बड़ा बदलाव इधर जल्‍दी नहीं आने वाला है। 28 प्रतिशत के टैक्‍स का जो रेट है उसे भी अगर लगेगा कि कहीं जरूरत हो तो ठीक करेंगे। राम मंदिर और ताजमहल विवाद पर भाजपा के फोकस पर उन्‍होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था। योगीजी ने भी अयोध्‍या जा करके अपनी मान्‍यता का सबसे वर्णन किया भारतीयता का और उसके बाद ताजमहल में भी जाकर वहां पर पूरा निरीक्षण किया।

योगीजी सबको साथ लेकर चल रहे हैं। योगीजी पर कोई उंगली भी नहीं उठा सकता है। उन्‍होंने कहा कि राम मंदिर हमारी आस्‍था का विषय है और हमेशा रहा है। हमने कभी उसे चुनावी मुद्दा नहीं बनाया है। हम यह जरूर मानते हैं कि राम मंदिर बने। हम हिंदू हैं। मेरी यह चाहत तो होगी कि राम मंदिर बनें। यह कोई चुनावी मुद्दा नहीं है। हम विकास के मुद्दे को ले करके चल रहे हैं। पद्मावती फिल्‍म पर हुए विवाद पर उन्‍होंने कहा कि यह सेंसर बोर्ड का विषय है और उसमें कोई आपत्तिजनक बात हो तो उसे दूर किया जाना चाहिए।

Next Story