×

Samajwadi Party News: शिवपाल यादव बन सकते हैं नेता प्रतिपक्ष, 21 मार्च को अखिलेश यादव ने बुलाई विधायकों की बैठक

Samajwadi Party News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणामों के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव ने 21 मार्च को सभी नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई है। नेता प्रतिपक्ष के लिए शिवपाल सिंह यादव के नाम की घोषणा की जा सकती है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 12 March 2022 10:34 AM GMT (Updated on: 12 March 2022 10:43 AM GMT)
Lucknow: Shivpal Singh Yadav can become Leader of Opposition, Akhilesh Yadav called a meeting
X

शिवपाल सिंह यादव- अखिलेश यादव: Photo - Social Media

Lucknow: अपनी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (Pragatisheel Samajwadi Party) को खत्म कर एक बार फिर समाजवादी पार्टी के टिकट पर विधायक बने शिवपाल सिंह यादव को अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) बड़ा तोहफा दे सकते हैं। चाचा-भतीजे के बीच हुई सुलह के बाद वह अखिलेश के साथ आए थे और उन्हें अपना नेता मान कर सपा के टिकट पर जसवंतनगर से मैदान में उतरे थे। शिवपाल रिकॉर्ड मतों से विजयी हुए, अब उन्हें अखिलेश यादव एक बड़ी जिम्मेदारी दे सकते हैं। कहा जा रहा है कि 21 मार्च को नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में उन्हें यह बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

बता दें सपा प्रमुख अखिलेश यादव 21 को सभी नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में वह सभी निर्वाचित विधायकों से मुलाक़ात करेंगे और आगे कैसे काम करना है यह भी बताएंगे। इसमें नेता प्रतिपक्ष (Leader of Opposition) तय किया जा सकता है जिस पर अखिलेश यादव की मुहर लगेगी। इनमें सबसे बड़ा नाम शिवपाल सिंह यादव का है क्योंकि वह उनके चाचा हैं और सपा में वापस आने के बाद वह प्रदेश में दूसरा नंबर रहेंगे।

विधानसभा में शिवपाल पार्टी का नेतृत्व कर सकते हैं

राज्यसभा में रामगोपाल यादव (Ram Gopal Yadav) नेता हैं और विधानसभा में शिवपाल पार्टी का नेतृत्व कर सकते हैं। इस पर अंतिम मुहर प्रमुख अखिलेश यादव को लगानी है। पिछली बार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे रामगोविंद चौधरी इस बार बलिया से चुनाव हार गए हैं।

शिवपाल सिंह यादव- अखिलेश यादव: Photo - Social Media

वहीं शिवपाल यादव जसवंतनगर से जीत एक बार फिर से विधायक बने हैं। ऐसे में अब अखिलेश यादव उन्हें नेता प्रतिपक्ष बनाकर पार्टी में एक बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। अखिलेश के बारे में कहा जा रहा है कि वह भले ही करहल से विधायक बन गए हों लेकिन सरकार नहीं बनने पर वह विधायकी छोड़ेंगे और आजमगढ़ से सांसद बने रहेंगे। रामपुर से सांसद आजम खान ही सांसद बने रहेंगे और विधायकी से इस्तीफा देंगे।

कमियों को दूर कर बढ़ेंगे आगे- शिवपाल

चुनाव का रिजल्ट आने के बाद शिवपाल यादव आज पहली बार मीडिया (Media) के सामने अपनी प्रतिक्रिया रखी और वह भाजपा (BJP0 जहां निशाना साधा वहीं अपनी पार्टी और संगठन को मजबूत करने की बात कही। उन्होंने कहा कि कुछ खामियां रह गई जिससे हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन अब उस पर विचार किया जाएगा और फिर से संगठन को मजबूत कर उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव के नेतृत्व में उन्होंने चुनाव लड़ा और जीते अब जो भी जिम्मेदारी अखिलेश देंगे वह उसे पूरी ईमानदारी के साथ निभाएंगे। शिवपाल यादव ने कहा अखिलेश ने बीजेपी का मुकाबला किया उनका वोट प्रतिशत बढ़ा, सीटें बढ़ी लेकिन कुछ सीटें कम रह गई जिससे वह सत्ता में नहीं आ सके. अब फिर से नए सिरे से तैयारी करेंगे और जनता के बीच रहकर कार्य करेंगे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story