EVM से छेड़छाड़ पर अखिलेश को 'चाचा' का जवाब-..ऐसा होता तो मैं नहीं जीतता

aman
By aman
Published on: 7 Dec 2017 9:57 AM GMT
EVM से छेड़छाड़ पर अखिलेश को चाचा का जवाब-..ऐसा होता तो मैं नहीं जीतता
X

लखनऊ: यूपी विधानसभा और निकाय चुनाव में बीजेपी की सफलता के बाद विपक्षी दलों के निशाने पर भले ही ईवीएम हो, लेकिन समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव इसके पक्ष में खड़े नजर आते हैं। वो अन्य विपक्षी नेताओं ने इस मामले में अलग राय रखते हैं। उनका कहना है कि यदि ईवीएम में गड़बड़ी होती तो वो विधायक नहीं हो सकते थे। शिवपाल ने ईवीएम से छेड़छाड़ को खारिज किया है।

शिवपाल सिंह यादव ने सपा के गढ़ मैनपुरी में गुरुवार (7 दिसंबर) को साफ कहा, कि 'ईवीएम में कोई गड़बड़ी नहीं है। अगर इसमें कोई गड़बड़ी होती तो तमाम मामले सामने आ जाते। अभी तक तो एक भी ऐसा मामला सामने नहीं आया है। अगर ईवीएम में गड़बड़ी होती तो मैं भी विधानसभा चुनाव नहीं जीतता।' शिवपाल यादव का यह कहना पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के इन आरोपों का खंडन करता है कि नगर निकाय चुनावों में बीजेपी ने मेयर पदों पर भारी जीत ईवीएम में गड़बड़ी किए जाने से जीती।

ये भी पढ़ें ...अखिलेश ने बीजेपी पर साधा निशाना, बोले- विकास कभी कभी जाति धर्म से हार जाता

'मैं तो ईवीएम से हुए चुनाव में जीता हूं'

शिवपाल ने ईवीएम में गड़बड़ी के पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान पर कहा, 'मैं तो ईवीएम से हुए चुनाव में जीता हूं। मेरे पास ईवीएम को लेकर कोई सुबूत नहीं है। कोई सुबूत होगा, तो इस पर बोलूंगा।' शिवपाल यादव ने कहा कि ईवीएम में गड़बड़ी के दावों का कोई पुख्ता सबूत नहीं है। शिवपाल ने आगे कहा, 'उन्हें नहीं लगता कि इससे छेड़छाड़ हुई। उनके सारे समर्थक भी निकाय चुनाव में जीते हैं। बिना सुबूत के छेड़छाड़ की बात वे नहीं कह सकते।'

ये भी पढ़ें ...सपा सुप्रीमो ने ट्वीट कर ईवीएम पर उठाये सवाल, नाराज हैं अखिलेश

जिनका समर्थन किया वो जीते

शिवपाल सिंह यादव ने निकाय चुनाव में कभी सत्ता में रही समाजवादी पार्टी की करारी हार पर कहा, कि 'उन्हें जिम्मेदारी मिली होती तो चुनाव में विजय मिलती।' शिवपाल बोले, 'हमने जिनका समर्थन किया था, वह जीत गए।' उनका कहना था कि निकाय चुनावों में पराजय की जिम्मेवारी पूरी पार्टी को लेनी होगी।

ये भी पढ़ें ...अखिलेश ने ‘खजांची’ के गांव को लिया गोद, बनाएंगे समाजवादी विकास गांव

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story