Akhilesh vs Shivpal: अखिलेश के बयान पर शिवपाल यादव का जवाबी हमला- चाहें तो मुझे पार्टी से निकाल दें सपा अध्यक्ष

Akhilesh vs Shivpal: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बीते समय में सपा अध्यक्ष और पार्टी से नाराजगी जग जाहिर है। ऐसे में अखिलेश यादव ने बयान दिया था कि शिवपाल यादव अब विपक्षी दलों के करीब हैं और उनके संपर्क में आ गए हैं।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Monika
Published on: 21 April 2022 9:02 AM GMT
Akhilesh Yadav-Shivpal Yadav
X

अखिलेश यादव-शिवपाल यादव (photo: social media ) 

Akhilesh vs Shivpal: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की हालिया विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद भी अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के लिए कठिन वक़्त जारी है। ऐसे में सपा अध्यक्ष अखिलेश की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। हाल ही में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा दिए गए एक बयान के मद्देनज़र शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने पलटवार किया है। शिवपाल ने अपना बयान जारी करते हुए कहा कि यदि हमारे नेता को लगता है कि मैं उनके साथ नहीं हूँ तो सपा अध्यक्ष मुझे पार्टी से निकालने में बिल्कुल भी देरी ना करें।

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बीते समय में सपा अध्यक्ष और पार्टी से नाराजगी जग जाहिर है। ऐसे में अखिलेश यादव ने बयान दिया था कि शिवपाल यादव अब विपक्षी दलों के करीब हैं और उनके संपर्क में आ गए हैं। अखिलेश के इसी बयान को लेकर शिवपाल यादव ने पलटवार करते हुए उन्हें पार्टी से निकालने की बात कही है। बतौर शिवपाल उन्होनें सपा के झंडे तले ही यह विधानसभा चुनाव लड़ा था और वह पार्टी के 111 विधायकों में से एक हैं, इसलिए सपा अध्यक्ष चाहें तो उन्हें पार्टी से निकाल सकते हैं।

बीते कुछ दिनों में समाजवादी पार्टी के ही नेताओं द्वारा अखिलेश यादव के लिए मुस्लिम विरोधी और कायर जैसे शब्द का इस्तेमाल किया गया है। अखिलेश से खफा कुछ सपा नेताओं का कहना है कि ऐसा नेता किसी काम का नहीं जो अपनी पार्टी के विधायकों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज़ तक ना उठा सके।

शिवपाल यादव के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज

शिवपाल सिंह यादव द्वारा काफी समय से भाजपा (bjp) में शामिल होने को लेकर अटकलें तेज हैं लेकिन अभी तक शिवपाल ने इस ओर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है, भाजपा जॉइन करने के सवाल पर शिवपाल का सिर्फ इतना कहना है कि उनका अगला फैसला वक़्त आने पर सबके सामने होगा।

शिवपाल यादव द्वारा भाजपा में शामिल होने की अटकलों ने तब तेजी पकड़ी जब वह सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने उनके आवास पहुंचे थे और कई घंटों तक दोनों नेताओं ने आपस में चर्चा की थी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story