×

UP Politics: अखिलेश का तलाक शिवपाल-राजभर को कबूल

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 23 July 2022 12:48 PM GMT
X

Shivpal yadav om prakash rajbhar retaliated over samajwadi party letters (Image: Newstrack)

Click the Play button to listen to article

UP Politics: वैसे तो दोनों नेताओं की राहें पहले से ही जुदा हो चुकीं थीं, लेकिन शनिवार को समाजवादी पार्टी ने आधिकारिक तौर पर विधायक शिवपाल सिंह यादव और गठबंधन के सहयोगी ओम प्रकाश राजभर से पीछा छुड़ा लिया है। यह दोनों नेता साथ होकर भी विपक्ष की तरह सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पर हमलावर थे लिहाजा अब उन्हें पार्टी की ओर से साथ छोड़कर चले जाने को कह दिया गया है।


सपा की ओर से पत्र जारी होते ही मानों इसी के इंतजार में बैठे शिवपाल यादव और ओम प्रकाश राजभर ने अखिलेश यादव द्वारा दिए गये तलाक को कुबूल करते हुए तुरंत पलटवार कर दिया। शिवपाल यादव ने ट्वीट कर कहा कि 'मैं वैसे तो सदैव से ही स्वतंत्र था, लेकिन समाजवादी पार्टी द्वारा पत्र जारी कर मुझे औपचारिक स्वतंत्रता देने हेतु सहृदय धन्यवाद, राजनीतिक यात्रा में सिद्धांतों एवं सम्मान से समझौता अस्वीकार्य है।


वहीं ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि हमें अखिलेश का तलाक कबूल है। अब मायावती की तरफ चला जाएगा। उन्होंने कहा कि 2024 आने दीजिए सब साफ हो जाएगा। जब हम बीजेपी के साथ थे तब भी सबसे मिलते थे। इनके साथ आए तो भी मिलते रहे। हम किसी के गुलाम नहीं हैं, जो किसी के कहने पर चलेंगे। उन्होंने कहा कि अब अगला रास्ता तय किया जाएगा।

अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उनके नवरत्न उन्हें सलाह देते हैं लेकिन वह अपना बूथ नहीं जिता सकते हैं। पत्र जारी होने पर राजभर ने कहा कि अभी तो शिवपाल और हमारे लिए पत्र जारी हुआ है। देखते जाइए 2024 तक कितने पत्र जारी होंगे। इन्होंने हमारी कोई बात नहीं मानी जिससे चुनाव हार गये।

गौरतलब है कि अखिलेश यादव के खिलाफ शिवपाल और ओपी राजभर काफी समय से बायनबाजी कर रहे हैं। जिससे कई मौकों पर पार्टी को बैकफुट पर भी जाना पड़ा। ऐसे में सपा नेतृत्व ने तय किया कि अब इन दोनों से पीछा छुड़ा लिया जाए। जिसके बाद समाजवादी पार्टी की ओर से पत्र जारी कर उन्हें अपनी अलग राह चुनने के लिए कहा गया है।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story