आज साइकिल पर सवार होंगे प्रसपा कार्यकर्ता, शिवपाल दिखाएंगे हरी झंडी

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के नेता शिवपाल सिंह यादव बुधवार की सुबह साइकिल थाम लेंगे। पार्टी ने बेरोजगारी मुददे पर लखनऊ से दिल्‍ली तक साइकिल संदेश यात्रा का ऐलान किया है

Shivpal Yadav Pragatisheel Samajwadi Party workers hold cycle rally

प्रसपा कार्यकर्ताओं की साइकिल रैली (File Photo)

अखिलेश तिवारी

लखनऊ। समाजवादी पार्टी की साइकिल छोडकर अलग पार्टी बनाने वाले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के नेता शिवपाल सिंह यादव बुधवार की सुबह साइकिल थाम लेंगे। पार्टी ने बेरोजगारी मुददे पर लखनऊ से दिल्‍ली तक साइकिल संदेश यात्रा का ऐलान किया है जो बुध्‍वार को लखनऊ से शुरू होकर 26 सितंबर को दिल्‍ली पहुंचेगी।

प्रसपा और समाजवादी पार्टी के बीच बढ़ी नजदीकियां

प्रगति‍शील समाजवादी पार्टी लोहिया और समाजवादी पार्टी के बीच बढती नजदीकियों के दौर में शिवपाल सिंह यादव के कार्यकर्ता साइकिल की सवारी करने के लिए तैयार हैं। पार्टी की ओर से मंगलवार को जारी सूचना के अनुसार प्रोफेसर अवध प्रताप ओझा के नेतृत्‍व में पार्टी कार्यकर्ताओं का एक दल बुधवार को लखनऊ से चलेगा और उन्‍नाव, औरेया, इटावा के रास्‍ते शिकोहाबाद, आगरा, म‍थुरा, अलीगढ होते हुए बुलंदशहर, ग्रेटर नोएडा परी चौक से चलकर इंडिया गेट दिल्‍ली पहुंचेगा। इस साइकिल संदेश यात्रा का मकसद देश व प्रदेश में बढती बेरोजगारी और छात्र समस्‍याओं की ओर सरकारों का ध्‍यान आकृष्‍ट करना है। बुधवार की सुबह साइकिल संदेश यात्रा को पार्टी सुप्रीमो शिवपाल सिंह यादव हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

Shivpal Yadav Pragatisheel Samajwadi Party workers hold cycle rally

शिवपाल सिंह यादव के कार्यकर्ता करेंगे साइकिल की सवारी

इस मौके पर पार्टी की ओर से कार्यकर्ताओं को जारी पत्र में कहा गया है कि कुछ सालों पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल ने राष्‍ट्रीय युवा नीति -2014 को मंजूरी दी थी । इसका मुख्‍य उद़देश्‍य युवा वर्ग को क्षमता एवं दक्षता हासिल करने के लिए सशक्‍त बनाना था। इस समय दावा किया गया था कि आर्थिक नीतियों के कारण भारत बेहतर भविष्‍य की ओर बढ रहा है लेकिन आज हकीकत यह है कि पिछले 45 साल में सबसे ज्‍यादा बेरोजगारी बढी है। अब तक 12 करोड लोगों की नौकरी जा चुकी है।

ये भी पढ़ेंः UP में जबरन रिटायरमेंट: अब स्वास्थ्य विभाग के इन कर्मचारियों की होगी छुट्टी

युवाओं व छात्रों के लिए यह कठिन वक्‍त है। देश की शीर्ष नौकरशाही में हिन्‍दी माध्‍यम से परीक्षा देने वालों की तादाद घटी है। ऐसे में युवाओं की समस्‍याओं पर ध्‍यान दिया जाना जरूरी है। इसके लिए समाज को भी जगाने की जरूरत है और सरकारों को भी। 26 सितंबर को इंडिया गेट पर साइकिल संदेश यात्रा के जरिये पूरे देश का ध्‍यान इस समस्‍या की ओर खींचा जाएगा। इस यात्रा में युवाओं और समाज के विभिन्‍न वर्गों से जुडने की अपील की गई है।

Shivpal Yadav Pragatisheel Samajwadi Party workers hold cycle rally

साइकिल संदेश यात्रा

16 सितंबर – लखनऊ से उन्‍नाव

17 सितंबर – उन्‍नाव से रनिया

18 सितंबर – रनिया से औरैया

19 सितंबर – औरेया से इटावा

20 सितंबर – इटावा से शिकोहाबाद

21 सितंबर – शिकोहाबाद से आगरा

22 सितंबर – आगरा से मथुरा

23 सितंबर – मथुरा से अलीगढ

24 सितंबर – अलीगढ से बुलंदशहर

25 सितंबर – बुलंदशहर से परीचौक

26 सितंबर – परीचौक से इंडिया गेट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App