TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Mainpuri By Election 2022: शिवपाल ने अखिलेश को दिया 'छोटे नेताजी' का खिताब, कार्यकर्ताओं को सलाह- पुलिस बुलाए तो..

Mainpuri By Election 2022: मैनपुरी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में प्रचार के दौरान शिवपाल सिंह यादव ने भतीजे अखिलेश यादव को 'छोटे नेताजी' के खिताब से नवाजा।

aman
Written By aman
Published on: 30 Nov 2022 10:19 AM GMT (Updated on: 30 Nov 2022 10:25 AM GMT)
mainpuri by election 2022 shivpal yadav akhilesh yadav said to call akhilesh yadav as chhote netaji
X

मैनपुरी में चुनाव प्रचार के दौरान शिवपाल यादव, अखिलेश यादव और डिंपल यादव (Social Media)

Mainpuri By Election 2022: मैनपुरी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में प्रचार के दौरान शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने भतीजे अखिलेश यादव को 'छोटे नेताजी' के खिताब से नवाजा। मैनपुरी उप चुनाव के दौरान चाचा-भतीजे का प्यार देखते बन रहा है। गौरतलब है कि, 'नेताजी' के निधन के बाद रिक्त हुई मैनपुरी सीट पर उपचुनाव हो रहा है, जिसमें यादव परिवार की बहू डिंपल समाजवादी प्रत्याशी के तौर पर मैदान में हैं।

मैनपुरी लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में प्रचार के दौरान बुधवार (30 नवंबर) को शिवपाल यादव ने अपने कार्यकर्ताओं को खास सलाह भी दी। शिवपाल बोले, 'अगर कहीं झगड़ा हो रहा हो, तो उसे निपटाने मत जाना। क्योंकि अगर उसमें पड़े तो जेल चले जाओगे। इतना ही नहीं, प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने ये भी कहा कि, अगर पुलिस बुलाए तो भी मत जाना और पुलिस की पकड़ में भी मत आना। शिवपाल ने भाजपा प्रत्याशी रघुराज शाक्य (Raghuraj Shakya) पर भी निशाना साधा। उन्होंने रघुराज की तुलना बैलगाड़ी के नीचे चलने वाले कुत्ते से की।

नेताजी की तर्ज पर 'छोटे नेताजी' बुलाएं

जनसभा को संबोधित करते हुए शिवपाल यादव ने भतीजे और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को नया नाम दिया। उन्होंने कहा कि, जिस तरीके से मुलायम सिंह यादव को 'नेताजी' कहकर बुलाते थे, उसी तरह आज से अखिलेश यादव को 'छोटे नेताजी' के नाम से बुलाया जाएगा।'

'पुलिस बुलाए तो जाना मत, पकड़ में भी आना मत'

शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने आगे कहा, 'हमारी लड़ाई भारतीय जनता पार्टी (BJP) से नहीं बल्कि पूरी सरकार से है। उन्होंने कहा, हमारी लड़ाई प्रशासन और अधिकारियों से भी है। अपने संबोधन में शिवपाल ने कार्यकर्ताओं को गुंडई नहीं करने की सलाह दी। वो बोले, कोई गाली भी दे तो उसे बर्दाशत कर लेना। कभी पुलिस की पकड़ में मत आना। उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि कहीं झगड़ा हो रहा हो, तो उसे भी निपटाने मत जाना। नहीं तो प्रशासन तुम्हें जेल में बंद कर देगा।'

डिंपल बोलीं- अपना आशीर्वाद इस बार भी बनाए रखें

वहीं, समाजवादी पार्टी उम्मीदवार डिंपल यादव ने कहा, 'नेताजी' ने मैनपुरी का विकास किया। उन्होंने मैनपुरी के लोगों को नेताजी का परिवार बताया। बोलीं, पहले की तरह इस बार भी आप लोग अपना आशीर्वाद सपा को जरूर दें। बता दें, इससे पहले सपा कैंडिडेट डिंपल यादव ने भी सपा कार्यकर्ताओं को अपने घर में न सोने की सलाह दी थी।

डिंपल की सलाह

सपा उम्मीदवार डिंपल यादव ने भोगांव में हुए चुनावी जनसभा में कहा था कि, 'मैं अपने युवा मित्रों से कहना चाहती हूं कि 4 दिसंबर को प्रशासन आप पर सख्त कार्रवाई करेगा। 4 दिसंबर को आप अपने घरों में न सोएं। 5 दिसंबर को आप वोट डालें और 6 दिसंबर को प्रशासन यहां से चला जाएगा। कोई आपको छू भी नहीं सकेगा।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story