×

नहीं रही शूटर दादी: हार गईं कोरोना से जंग, जम्मू-कश्मीर घूमना था आखिरी सपना

दुनियाभर में अपने हुनर से नाम कमाने वाली और युवाओँ को नया जोश देने वाली शूटर दादी कोरोना से जंग में हार गई।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 30 April 2021 10:41 AM GMT (Updated on: 30 April 2021 10:46 AM GMT)
यूपी के बागपत की शूटर दादी चंद्रो तोमर अब इस दुनिया में नहीं रही। आज सबकी चहेती शूटर दादी का कोरोना से निधन हो गया।
X

शूटर दादी(फोटो-सोशल मीडिया)

मेरठ: यूपी के बागपत की शूटर दादी चंद्रो तोमर अब इस दुनिया में नहीं रही। आज सबकी चहेती शूटर दादी का कोरोना से निधन हो गया। बीते कई दिनों से शूटर दादी चंद्रो तोमर को एक प्राइवेट अस्पताल में सांस लेने में तकलीफ के चलते भर्ती किया गया था। ये बागपत के जोहड़ी गांव की रहने वाली थी।

दुनियाभर में अपने हुनर से नाम कमाने वाली और युवाओँ को नया जोश देने वाली शूटर दादी कोरोना से जंग में हार गई। नेशनल और स्टेट लेवल पर शूटर दादी ने निशानेबाजी में कई पदक जीते थे।

दुनिया से विदा हुई शूटर दादी

सोशल मीडिया प्लेटफार्म के ट्विटर पर भी शूटर दादी काफी एक्टिव रहती थी। शूटर दादी के नाम से मशहूर चंद्रो तोमन ने अपनी बहन प्रकाशी तोमर के साथ कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया था और तमाम बड़े पुरुस्कार भी अपने नाम किए थे। बता दें, उन्हें विश्व की सबसे उम्रदराज निशानेबाज माना जाता है।

आपको बता दें कि बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म "सांड की आंख" (Saand Ki Aankh) चंद्रो तोमर (Chandro Tomar) और प्रकाशी तोमर की असल जिंदगी पर बनी थी। जिसे दर्शकों ने खूब सराहा था। इस फिल्म में एक्ट्रेस तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर ने जबरदस्त अदाकारी की थी।

पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव होने की खबर पर शूटर दादी चंद्रो तोमर के ट्विटर पेज पर इस बात की जानकारी दी गई थी। जिसके चलते ट्विटर पेज पर लिखा गया था, 'दादी चंद्रो तोमर कोरोना पॉजिटिव हैं और सांस की परेशानी के चलते हॉस्पिटल में भर्ती हैं। ईश्वर सबकी रक्षा करे- परिवार।' ट्विटर पर शूटर दादी के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिलते ही यूजर्स ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए मैसेज किए थे।

ट्विटर पर शूटर दादी का ऑफिशियल पेज खोलने पर सबसे पहला ट्वीट आ रहा है कि एक बार कम से कम जम्मू कश्मीर घूमना है कभी नहीं गयी । बता देना कब माहोल ठीक है । जाऊँगी ज़रूर


लेकिन इस कोरोना महामारी ने समय से पहले ही उन्हें छीन लिया। काफी खुश-मिजाज और जिंदा दिल वाली शूटर दादी के जाने से उनके चाहने वालों में शोक की लहर है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story