×

Baghpat News: गांव में बनी शूटिंग रेंज, चल रही एयर पिस्टल प्रतियोगिता, सांसद डॉ सत्यपाल सिंह, विहिप अध्यक्ष आलोक कुमार हुए शामिल

Baghpat News: ज़िले में शूटिंग रेंज का आयोजन हुआ। यहां मंच से सांसद डॉ सतपाल सिंह ने कहा कि किसी भी संस्कृत साहित्य के अंदर ना हिंदुस्तान लिखा गया ना हिन्दू कहा गया। बहुत बाद में हमने हिन्दू शब्द स्वीकार किया।

Paras Jain
Report Paras Jain
Published on: 9 March 2023 5:24 PM GMT
Shooting range built in the village, air pistol competition going on, MP Dr. Satyapal Singh, VHP President Alok Kumar joined
X

बागपत: गाँव में बनी शूटिंग रेंज, चल रही एयर पिस्टल प्रतियोगिता, सांसद डॉ सत्यपाल सिंह विहिप अध्यक्ष आलोक कुमार हुए शामिल

Baghpat News: ज़िले में शूटिंग रेंज का आयोजन हुआ। यहां मंच से सांसद डॉ सतपाल सिंह ने कहा कि किसी भी संस्कृत साहित्य के अंदर ना हिंदुस्तान लिखा गया ना हिन्दू कहा गया। बहुत बाद में हमने हिन्दू शब्द स्वीकार किया। इसके बारे मे बहुत कहानी है उसमे ज्यादा जाने की जरुरत नहीं है हम लोग आर्य है। ऋषियों की संतान है लेकिन आजकल एक ही बात मानने लगे अभी हम लोग मानते है जो भारत की धरती पर पैदा हुआ वो हिन्दू है। मजहब उसका कुछ भी हो जो इसको अपनी मातृभूमि मानता है वो सब हिन्दू है चाहे उसमे आददा खान जी हो या दूसरा रहीश खान हो कोई जॉर्ज फर्नांडीज हो कोई भी हो जो इस धरती पर पैदा हुआ वो सब हिन्दू है।

आप सब को अगले साल अयोध्या आने का निमंत्रण देता हूँ। ये शूटिंग रेंज विश्व मे प्रसिद्ध हो गयी है और इसका नाम लेते ही वो जो बड़ी उम्र की दो बहने है उनका चित्र सबके सामने आता है। इसको सुलभ बनाने का उन्होंने काम किया है।

अलोक कुमार ने जन संख्या नियंत्रण क़ानून पर बोले

मैं समझता हूँ कि जनसंख्या बढ़ रही है उसका केवल एक कारण नहीं है घुसपैठ भी कारण था धर्मांतरण भी कारण था किसी एक मजहब के लोगो मे जल्दी शादी होती है ये भी कारण था अधिक बच्चे होना भी समाज के लिए बड़ा खतरा है जन संख्या का असंतुलन होना हमको संतोष है कि सरकार ने घुसपैठ रोकी है हमको संतोष है उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश ने अवैध धर्मांतरण के खिलाफ कानून बनाया है वह प्रभावी भी हुआ है जनसंख्या के बारे में भी सरकार जल्द नीति लाएगी जिन मजबो में जनसंख्या वृद्धि की दर हद से ज्यादा है वो भी अपनी दर कम करे इसके प्रयत्न भी होने चाहिए इसका क़ानून भी होना चाहिए मुसलमानो मे ये कोई छुपी हुई बात नहीं है नेशनल फैमिली सर्वे का रिपोर्ट है हिंदू सिख जैन बौद्ध ईसाई इसमें जनसंख्या वृद्धि की दर कम हुई है मुसलमानों में बाकी सबसे ज्यादा है इसके कारण चंद संख्या का असंतुलन हो रहा है इसको ठीक करना आवश्यक है इसकी कोई समय सीमा नहीं दी जा सकती जो प्रयत्न सरकार कर रही है हम उसे संतुष्ट हैं।

राम मंदिर पर कहा राम मंदिर का निर्माण इस साल पूरा हो जाएगा कितने भेद जुटे की इस बारे में विचार मंथन हो रहा है अगर सबको आने दिया तब तो लखनऊ तक भी जगह नहीं बचेगी तो कैसा कुछ करें इसका तय करेंगे पर अव्यवस्था नहीं होने देंगे।

राम मंदिर के बाद अगले कदम के बारे मे पूछा जाने पर कहा

ज्ञानवापी और मथुरा दोनों का मुकदमा कोर्ट में चल रहा है।हमने फैसला किया है कि हम उस मुकदमे पर निगाह रखेंगे मैंने उसकी फाइलें देखी हैं।हमको लगता है हम कोर्ट से जीतेंगे विश्व हिंदू परिषद ने देश को वचन दिया है कि हम जो कुछ भी अभियान करेंगे वह संविधान और मर्यादा के अंदर करेंगे।आज मुझे आवश्यकता नहीं लग रही है क्योंकि कोर्ट में जो मुकदमा चल रहा है, उसमे हमारा पक्ष मजबूत है हम विजयी होंगे।

सांसद डॉ सत्यपाल सिंह ने उमेश पाल हत्त्याकांड को लेकर कहा मुझे इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।लेकिन योगी जी के शासन में उत्तर प्रदेश के अंदर जिस प्रकार से कानून व्यवस्था का पालन हो रहा है, एकदम सही है। मुझे लगता है वहाँ ठीक इन्वेस्टीगेशन चल रही है।ठीक दिशा में नोटिफिकेशन चल रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story